×

आज खुला पर कल फिर बंद रहेगा Rohtang Pass

आज खुला पर कल फिर बंद रहेगा Rohtang Pass

- Advertisement -

आज वाहनों के लिए फिर हुआ बहाल, दर्जनों वाहन हुए आर-पार

rohtang pass resumed : कुल्लू। ताजा बर्फबारी के कारण यातायात के लिए बंद हुए रोहतांग दर्रा को फिर से बहाल कर दिया गया है। बीआरओ के जवानों ने रोहतांग दर्रा को दूसरे दिन ही यातायात के लिए बहाल कर दिया है, जिससे वाहनों की आवाजाही सुचारू हो गई है। सोमवार को मार्ग के बहाल होने के बाद दर्रा के आरपार दर्जनों वाहन हुए और कुल्लू से लाहौल और लाहौल से कुल्लू की ओर आने वाले यात्री आरपार हुए। कोकसर की तरफ से जेसीबी और मढ़ी की तरफ से स्नोकटर के साथ बर्फ को हटाया गया। मार्ग बहाल होते ही पहले कोकसर की तरफ से वाहनों की आवाजाही शुरू हुई।


गौरतलब है कि शनिवार और रविवार रात को बर्फबारी होने के कारण रोहतांग दर्रा यातायात के लिए बंद हो गया था। मौसम साफ होते ही बीआरओ के जवानों ने मार्ग बहाली का कार्य आरंभ किया था, जिसके चलते सोमवार को बीआरओ ने मार्ग से बर्फ हटा दी है। मार्ग बहाल होने के बाद करीब 150 वाहन आर-पार हुए। लाहौल की तरफ कोकसर रेस्क्यू पोस्ट में तैनात प्रभारी लुदर सिंह ने बताया कि सोमवार को मार्ग बहाल होने के बाद 150 के करीब वाहन रोहतांग के आरपार हुए हैं। उधर, एसडीएम मनाली एचआर वैरवा ने बताया कि बीआरओ के अधिकारियों से प्रशासन का लगातार संपर्क बना हुआ है और बीआरओ ने रोहतांग दर्रा को वाहनों के लिए वहाल कर दिया है, जिससे वाहन दर्रा के आरपार आने जाने शुरू हो गए हैं।

बीआरओ के वर्किंग-डे के चलते मंगलवार को रहेगा बंद
एसडीएम मनाली एचआर वैरवा ने बताया कि हालांकि रोहतांग दर्रा को यातायात के लिए बीआरओ ने बहाल कर दिया है, लेकिन मंगलवार को बीआरओ का वर्किंग-डे है, जिस कारण दर्रा वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा। इस दौरान किसी को भी दर्रा की ओर आने जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बुधवार से फिर से वाहनों की आवाजाही सुचारू हो जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है