Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

इतने दिनों में बहाल हो जाएगा रोहतांग दर्रा, डीसी कुल्लू ने दिए निर्देश

इतने दिनों में बहाल हो जाएगा रोहतांग दर्रा, डीसी कुल्लू ने दिए निर्देश

- Advertisement -

कुल्लू।डीसी कुल्लू यूनुस ने गुरुवार को बचत भवन में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए बताया कि आगामी दो दिन के भीतर रोहतांग दर्रे को यातायात के लिए बहाल कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस पर केवल लाहुल-स्पिति आने-जाने यात्रियों और आपातकालीन वाहनों को ही ले जाने की इजाजत दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने पेट्रोल पंप संचालकों को सर्दियों के लिए ईंधन का स्टॉक रखने के निर्देश दिए गए हैं।

पर्यटक वाहनों को गुलाबा से आगे एंट्री नहीं

उन्होंने बताया कि सीमा सड़क संगठन ने रोहतांग बहाली का काम बुधवार को ही शुरू कर दिया है। हालांकि मनाली-रोहतांग मार्ग पर पर्यटक वाहनों को गुलाबा से आगे ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अगर कोई वाहन चालक इसका उल्लंघन करता हुआ पाया गया तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कुल्लू जिला में भारी बर्फबारी वाले 63 क्षेत्रों के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन और अन्य आवश्यक वस्तुओं का एडवांस कोटा उपलब्ध करवा दिया गया है।


इसके साथ ही डीसी कुल्लू ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बर्फबारी वाले क्षेत्रों के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में दवाईयों की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने का भी आदेश दिया है।इसके साथ ही उन्होंने अपने-अपने क्षेत्रों में किसी भी तरह की आपदा की सूचना तुरंत जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के टोल फ्री नंबर 1077 पर देने की अपील भी की है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है