Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,204,179
मामले (भारत)
116,873,133
मामले (दुनिया)

हर तरह की वैदर कंडीशन के लिए परफेक्ट है Rolls Royce की ये लग्जरी कार

हर तरह की वैदर कंडीशन के लिए परफेक्ट है Rolls Royce की ये लग्जरी कार

- Advertisement -

नई दिल्ली। ब्रिटिश वाहन निर्माता कंपनी Rolls Royce ने अलग-अलग वैदर कंडीशन पर टेस्ट करके अपनी लग्जरी कार Cullinan को भारत में लॉन्च कर दिया है।इस कार की खासियत यह है कि यह कार ट्रैक, ग्रेवल, वेट ग्रास, मड, सैंड या स्नो जैसी हर वैदर कंडीशन पर चलेगी। इतना ही नहीं, रोल्स-रॉयस Cullinan 540mm पानी से भी गुजर सकती है। इस कार को नए ‘आर्किटेक्चर ऑफ लग्जरी’ या एल्युमिनियम स्पेसफ्रेम प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। रोल्स रॉयस की यह पहली ऑल टेरेन गाड़ी है।

खासियत की बात करें तो इस रॉयल कार के डैशबोर्ड में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जबकि रियर पैसेंजर्स के लिए भी 12-इंच टचस्क्रीन मॉनिटर मौजूद हैं जो फ्रंट सीट के पीछे लगाए गए हैं। इस सिस्टम में ब्लू-रे प्लेयर, एक डिजिटल टेलीविजन और 18 स्पीकर्स का सपोर्ट दिया गया है।इस कार में नाइट विजन फंक्शन, पेडेस्ट्रियन और वाइल्ड लाइफ अलर्ट, अलर्टनेस असिस्टेंट, पैनोरमिक व्यू के साथ 4 कैमरे, एक्टिव क्रूज कंट्रोल, Wi-Fi हॉटस्पॉट और हेड-अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। इस कार में फोर-व्हील स्टीयरिंग भी मौजूद है। इस कार की सीट्स में मसाज फंक्शन भी दिया जा रहा है।

सिक्योरिटी रीज़न के लिए यहां कॉलिजन, क्रॉस ट्रैफिक और लेन डिपार्चर वार्निंग जैसे फीचर्स मौजूद हैं। Cullinan में एक ऑफ-रोड मोड- ‘एवरीवेयर’ है. इसे सेंटर कंसोल में मौजूद एक बटन को क्लिक कर एक्टिव किया जा सकता है।Rolls-Royce Cullinan में दमदार 6.75-लीटर V12 इंजन मौजूद है जो करीब 563 bhp का पावर और 850 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें हार्ड-कोर ऑफ रोडिंग के लिए ऑल-व्हील ड्राइव का भी फंक्शन दिया गया है। इस कार की कीमत की बात की जाए तो 6.95 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है