Expand

गुलाब के फूल बदल सकते हैं आप की किस्मत

गुलाब के फूल बदल सकते हैं आप की किस्मत

- Advertisement -

फूलों को देख मन प्रसन्न हो जाता है। इनका संबंध खुशियों से भी है। हम आपके लिए सुगंधित गुलाब के फूल के कुछ ऐसे उपाय या टोटके लाए हैं जिन्हें आजमाकर आप अपने जीवन में सबकुछ पा सकते हैं। गुलाब सफेद, गुलाबी और लाल रंग में अधिकतर पाया जाता है। हालांकि आजकल नीले और काले रंग के गुलाब भी पाए जाने लगे हैं।
पं दयानन्द शास्त्री के अनुसार गुलाब को गुलाब इसलिए कहते हैं क्योंकि यह अधिकतर गुलाबी रंग में बहुतायत में मिलता है। गुलाब के औषधीय गुण तो है ही साथ में इसके  कुछ आसान से टोटके करके आप अपनी आर्थिक परेशानियों को दूर कर सकते हैं। जानिए गुलाब के कुछ सरल और प्रभावी टोटके और उनके लाभ …
बच्चे के बीमार होने परः यदि आपके घर में कोई बच्चा बीमार है।  जो भी खाता है उसकी उल्टी कर देता है। तब ऐसे में एक पान के पत्ते पर एक बूंदी का लड्डू, पांच गुलाब के फूल रखकर बच्चे के ऊपर से सात बार उसार कर चुपचाप किसी मंदिर में रखकर आ जाएं कष्टों से छुटकारा मिल जाएगा।
मनोकामना पूर्ति के लिएः किसी भी शुक्ल पक्ष के प्रथम मंगलवार को ताजे गुलाब के फूल बजरंगबली पर 11 की संख्या में चढ़ाएं। ऐसा लगातार 11 मंगलवार तक करने पर बजरंगबली प्रसन्न होकर साधक की मनोकामना पूर्ण करते है।
रोजगार या नौकरी के लिएः मंगलवार से प्रारंभ करते हुए 40 दिनों तक रोज सुबह के समय नंगे पैर हनुमानजी के मंदिर में जाएं और उन्हें लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं। ऐसा करने से भी शीघ्र ही रोजगार मिलता है।
गुलाब का दूधः  गुलाब का दूध लगाकर लक्ष्मी जी की उपासना करें।देवी महालक्ष्मी के मंदिर हर शुक्रवार को जाकर गुलाब के फूल चढ़ाएं।
अचानक धन प्राप्ति के लिएः किसी भी शाम को गुलाब के फूल में कपूर का टुकड़ा रखकर उसे जला दें। कपूर के जल जाने के बाद उस फूल को देवी को चढ़ा दें।
तिजोरी में धन वृद्धि के लिएः घर में बरकत के लिए मंगलवार के दिन लाल चंदन, लाल गुलाब और रोली लेकर उन्हें एक लाल कपड़े में बांध लें और उसे एक सप्ताह के लिए मंदिर में रख दें। एक सप्ताह के बाद उनको घर या दुकान की तिजोरियों में रख दें। इस उपाय से पैसा पानी की तरह व्यर्थ नही बहेगा।
रोग निवारण के लिएः अगर घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में सुधार न हो रहा हो तो एक देशी अखंडित पान, गुलाब का फूल और कुछ बताशे रोगी के ऊपर से 31 बार उतारें तथा उनको चौराहे पर रख दें। इसके प्रभाव से रोगी की दशा में शीघ्रता से सुधार होगा।
कर्ज से मिलेगी मुक्तिः अखंडित पंखुड़ी वाले पांच गुलाब के फूल लाएं। इसके बाद सवा मीटर सफेद कपड़ा सामने रख कर बिछाएं और गुलाब के चार फूलों को चारों कोनों पर बांध दें। फिर पांचवां गुलाब मध्य में डालकर गांठ लगा दें। इसके बाद इसे ले जाकर किसी बहती हुई नदी में प्रवाहित कर दें। इस उपाय से ऋण मुक्ति और घर में सुख समृद्धि की प्राप्ति होगी।
पांच गुलाब के फूल, एक चांदी का पत्ता, थोड़े से चावल, गुड़ लें और उन्हें एक सफेद रूमाल में रख दें। किसी भी सोमवार को विष्णु और लक्ष्मी के मंदिर में जाकर रुमाल को रखकर इन चीजों को हाथ में ले लें और 21 बार गायत्री मंत्र का जाप करने के बाद हर जाप के बाद कहें मेरी परेशानी दूर हो, मैं कर्ज मुक्त हो जाऊं, ऐसी प्रार्थना करें। फिर सभी सामग्री को इकठ्ठा करके सबको ले जाकर बहते जल में प्रवाहित कर दें। यह प्रक्रिया कम से कम 7 सोमवार तक करनी चाहिए।
रुके काम होंगे शुरूः जिस व्यक्ति के कार्यों में बाधाएं आती हो, कार्य होते रूक जाते हों, ऐसे जातक को गुलाब का यह उपाय करना लाभप्रद साबित होगा। पूर्णिमा के दिन 3 गुलाब और 3 बेला अथवा चमेली के पुष्प सुबह स्नानादि से निवृत्त होकर किसी नदी में विसर्जित करना चाहिए। इस प्रयोग को 5 पूर्णिमा लगातार करने पर अच्छे परिणाम मिलने प्रारम्भ हो जाएंगे।
देवी दुर्गा को  पान में गुलाब की सात पंखुड़ियां रखकर उस पान को देवी को चढ़ा दें। आपको धन की प्राप्ति होगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है