Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

जयराम सरकार के दो साल, कल कुछ इस तरह रहेगा Traffic Plan-जानिए

जयराम सरकार के दो साल, कल कुछ इस तरह रहेगा Traffic Plan-जानिए

- Advertisement -

लेखराज धरटा/ शिमला। प्रदेश सरकार के दो साल के जश्र के दिन यानी शुक्रवार को समय सारिणी के मुताबिक ही शिमला (Shimla) पहुंचना पड़ेगा। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने रैली में आने वाले लोगों को कोई असुविधा न हो, उसके लिए समय सारिणी (Time Table) तैयार कर दी है। ऐसे में बसों एवं छोटी गाड़ियों के रुकने एवं चलने का समय तय कर दिया है। अप्पर शिमला व आनी क्षेत्र से कार्यक्रम में सुबह 9 बजे से पूर्व आने वाली बसें चलौंठी उतारेंगी, जबकि प्रात: 9:00 बजे के बाद आने वाली बसें ढली बस अड्डे में यात्रियों को उतारेंगी। यहां से ऑकलैंड टनल के लिए परिवहन की निरंतर सेवा ऑकलैंड टनल तक सवारियों को छोड़ेगी। अप्पर शिमला व आनी क्षेत्र से आने वाली बसें (Bus) सेब मंडी भट्ठाकुफर व ढली बाईपास पर खड़ी की जाएंगी, जबकि छोटी गाड़ियों के लिए एपीएमसी मंडी ढली व ढली-संजौली बाईपास चिन्हित किए गए हैं। इन स्थानों की वापसी के लिए बसें ढली बस स्टैंड पर मिलेंगी।


 


सोलन-सिरमौर की गाड़ियों टूटीकंडी होगी खड़ी

सोलन व सिरमौर (Solan Sirmaur) से रैली में प्रात: 9:00 बजे से पूर्व आने वाली बसें लाभार्थियों व अन्य लोगों को एजी चौक, कार्ट रोड, विंटर फील्ड व विक्ट्री टनल के मध्य, विंटर फिल्ड के नीचे कार्ट रोड व लिफ्ट अथवा बैमलोई में सवारियों को उतारने के उपरांत शिमला बाईपास टूटीकंडी पर खड़ी की जाएंगी। प्रात: 9 बजे के उपरांत सोलन व सिरमौर से रैली में आने वाले लाभार्थियों को पुराना बैरियर व टूटीकंडी उतारकर बसों को टूटीकंडी बाईपास पर खड़ा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल Alert : कांगड़ा समेत इन 5 जिलों के लिए चेतावनी जारी, दो दिन पड़ेगी कड़ाके की ठंड

सोलन तथा सिरमौर से आने वाली छोटी गाड़ियों को नगर निगम पार्किंग टूटीकंडी में खड़ा किया जा सकेगा। टूटीकंडी पार्किंग से परिवहन की बसें लाभार्थियों को विक्ट्री टनल, एजजी चौक, कार्ट रोड व पुराने बस अड्डे पर उतारेंगी। जहां से वे रैली स्थल पर जाएंगे। उन्होंने बताया कि रैली के उपरांत सोलन तथा सिरमौर से आने वाले लाभार्थियों को वापस जाने के लिए बसें टूटीकंडी नगर निगम पार्किंग से मिलेंगी। बिलासपुर, मंडी (Bilaspur Mandi) क्षेत्र से प्रात: 9 बजे से पूर्व आने वाली बसें लाभार्थियों को विक्ट्री टनल व विंटर फील्ड के मध्य, विंटर फील्ड के नीचे कार्टरोड पर व लिफट, बैमलोई सामने प्रमोद पार्किंग एजी चौक कार्ट रोड पर उतारेंगी। इस क्षेत्र से 9:00 बजे के उपरान्त आने वाली बसें लाभार्थियों को तवी मोड़ पुराना बैरियर व टूटीकंडी नगर निगम पार्किंग पर उतारेंगी।


पुराना बस स्टैंड तक चलती रहेंगी एचआरटीसी बसें

टूटीकंडी पार्किंग से हिमाचल पथ परिवहन निगम की निरंतर सेवा के माध्यम से लाभार्थी पुराना बस अड्डे तक पहुंचेंगे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इन क्षेत्रों से आने वाली बड़ी बसें टूटीकंडी से मैहली की ओर बाईपास पर खड़ी की जाएंगी। इन क्षेत्रों से आने वाली छोटी गाड़ियों को बालूगंज, विश्वविद्यालय चौक से होते हुए एडवांस स्टडीज पार्किंग व अन्य निर्धारित पार्किंग स्थलों पर खड़ा किया जा सकेगा। इस क्षेत्र से आने वाली छोटी गाड़ियों के लिए भारतीय उच्च अध्ययन संस्थान चौड़ा मैदान, एवालॉज होस्टल, सिसिल रोड चौड़ा मैदान, राजकीय उच्च विद्यालय चौड़ा मैदान को पार्किंग क्षेत्र निर्धारित किया गया है। रैली के उपरांत इस क्षेत्र से आए हुए लाभार्थियों को वापस जाने के लिए बसें टूटीकंडी नगर निगम पार्किंग पर उपलब्ध रहेंगी।


दिक्कत होने पर इन नंबरों पर करें कॉल

रैली में आने वाले लोगों को यदि कोई दिक्कतें आती हैं तो वे नियंत्रण कक्ष के टॉल फ्री नंबर 1077 तथा दूरभाष नंबर 0177-28008800, 2800881, 2800882 तथा 2800883 सूचना के आदान प्रदान व सहायता के लिए प्रयोग में लाए जा सकते हैं। नियंत्रण कक्ष गुरुवार से शुरू हो चुका है और 28 दिसंबर प्रात: 11 बजे तक कार्य करेगा। इसके अतिरिक्त रैली वाले दिन दौलत सिंह पार्क रिज मैदान पर भी नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाएगा, जिसमें सूचनाओं के आदान प्रदान के लिए 78764-55858, 78764-64193 नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है