Covid-19 Update

58,543
मामले (हिमाचल)
57,287
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,077,957
मामले (भारत)
113,760,666
मामले (दुनिया)

नियमों की उल्लंघना करने वाली स्कूल बसों पर होगी कार्रवाई

नियमों की उल्लंघना करने वाली स्कूल बसों पर होगी कार्रवाई

- Advertisement -

धर्मशाला। निजी स्कूल बसों में ओवर लोडिंग करने और ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने पर अब कांगड़ा पुलिस एक विशेष अभियान छेड़ने जा रही है। इसके तहत कांगड़ा पुलिस ने अपने जारी किए गए वाट्सएप नंबर का और प्रचार करने की योजना भी बनाई है। ताकि कोई भी व्यक्ति निजी स्कूल बसों में की जा रही ओवरलोडिंग और ओवर स्पीड की शिकायत तुरंत कर सके। वही टूरिस्ट सीज़न को ध्यान में रखते हुए कांगड़ा पुलिस नदी किनारों पर विशेष साईन बोर्ड लगाएगी। इन साईन बोर्ड के जरिए पर्यटकों को नदी और खड्डों में जाने से रोका जाएगा पुलिस ने यह कदम पिछले हुए हादसों को ध्यान में रखते हुए उठाया है। यह निर्णय सोमवार को कांगड़ा जिला पुलिस की मासिक क्राइम बैठक में लिए गए। एसपी कांगड़ा संजीव गांधी ने इस बैठक बारे जानकारी देते हुए बताया कि हर वर्ष जिला में नदी और खड्ड में डूब जाने के कारण कई पर्यटकों की मौत हो जाती है, इसलिए एहतियात के तौर पर पुलिस विशेष साइन बोर्ड से पर्यटकों को आगाह करेगी।

  • जिला पुलिस छेड़ेगी विशेष अभियान, मासिक क्राइम बैठक में लिया निर्णय

इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करने वालों के खिलाफ भी विशेष अभियान चलाए जाने की बात एसपी कांगड़ा ने कही है। उन्होंने बताया कि चक्की दरिया के किनारे हो रहे अवैध खनन को लेकर भी सख्त कदम उठाए जाएंगे। वहीं नशा तस्करों की जब्त की गई संपत्ति को लेकर भी आगामी कार्रवाई शुरू की जाएगी।

 एसपी ने बताया कि कई बार देखने में आया है कि निजी स्कूल प्रबंधन स्कूल बसों में बच्चों को ढूस ढूस कर भरते हैं तो कई स्कूली वाहन ओवर स्पीड होने के कारण हादसे का शिकार हो जाते हैं। कई ऐसे हादसे सामने आए हैं, जिनमें स्कूल बसों के पलटने के कारण बच्चों की मौत या फिर गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं। लिहाजा पुलिस ने अब ऐसे निजी स्कूल के बस चालकों पर नुकेल कसने का मन बनाया है। एसपी ने कहा कि स्कूल बसों और अन्य शिकायतों के सन्दर्भ में लोग पुलिस के व्हाट्सएप नम्बर 8988800100 पर कभी भी अपनी शिकायत भेज सकते हैं। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है