Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

Half Marathon : बूंदाबांदी के बीच दौड़े बच्चे, युवा और बुजुर्ग

Half Marathon : बूंदाबांदी के बीच दौड़े बच्चे, युवा और बुजुर्ग

- Advertisement -

सोलन। मास्टर ऐथलेटिक्स एसोसिएशन की ओर से सोलन में ग्लोबल रनिंग डे पर रन फॉर फिटनेस हॉफ मैराथन का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर मैराथन की शुरुआत की। वहीं, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल ने विजेताओं को पुरस्कृत किया है। कैबिनेट मंत्री कौल सिंह ठाकुर और कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि आज 171 देशों में इस तरह की दौड़ का आयोजन हो रहा है। इस तरह के आयोजनों से युवा नशे से दूर रहेंगे। साथ ही उनका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। हॉफ मैराथन व अन्य दौड़ों में देशभर के कुल 548 एथलीटों ने भाग लिया, जिसमें 354 पुरुष व 194 महिलाएं शामिल थी। हिमाचल के अलावा पंजाब, हरियाणा, दिल्ली व चंडीगढ़ के धावकों ने भी प्रतियोगिता में भाग लिया।

ठोडो मैदान से हुई मैराथन की शुरुआत

मास्टर ऐथलेटिक्स एसोसिएशन हिमाचल प्रदेशाध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि रन फॉर फिटनेस हॉफ मैराथन ठोडो मैदान से शुरू हुई जिसका पहला पड़ाव साई मंदिर शामती, दूसरा पड़ाव जटोली मंदिर और तीसरा पड़ाव ओच्छघाट से 800 मीटर आगे है। एक दिवसीय रन फॉर फिटनेस हॉफ मैराथन में धावकों की पांच श्रेणियां बनाई गई। जिसमें 12 से लेकर 19 वर्ष, 20 से 39 वर्ष तथा 40 से 59 आयुवर्ग  तथा 60 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लिए पांच किलोमीटर की प्रतियोगिता आयोजित की गई। बारिश के बावजूद प्रतियोगिता में सीनियर सिटीजन प्रतिभागियों का हौंसला देखने लायक था।


20 प्लस हाफ मैराथन में सतेंद्र सिंह व गुरप्रीत कौर रहे विजेता

20 प्लस हॉफ मैराथन के पुरुष वर्ग में सतेंद्र सिंह पहले, तेज बहादुर दूसरे और प्रदीप तीसरे स्थान पर रहे और महिला वर्ग में गुरप्रीत कौर पहले, मिनाक्षी कुमारी दूसरे स्थान पर रही। 40 प्लस हाफ मैराथन में राजेश कुमार पहले, ओम दत्त दूसरे व सुनील कुमार तीसरे स्थान पर रहे। 60 प्लस 5 किलोमीटर रेस में ओम प्रकाश पहले, जगदीप सिंह सिद्धु दूसरे और परमाराम तीसरे स्थान पर रहे। 100 मीटर के प्रथम कक्षा वर्ग में गुरुकुल के आरिश पहले व आदित्य राज दूसरे स्थान पर रहे। इसी वर्ग के कक्षा दो में जाहनवी एमआर डीएवी अव्वल रही।

कक्षा तीसरी में दिलशेर एमआरडीएवी व अमोघ मेहता पहले, रूद्राक्ष व देवांक दूसरे और आदित्य व अभय तीसरे स्थान पर रहे, जबकि छात्रा वर्ग में अदिति पहले व जैनिफर दूसरे स्थान पर रही। चौथी कक्षा में डीएवी के उद्धव पहले, नमन दूसरे व गुरुकुल के जतिन तीसरे स्थान पर रहे और छात्रा वर्ग में तृश डीएवी ने पहला व अनुष्का ने दूसरा स्थान हासिल किया। कक्षा पांच के छात्र वर्ग में केशव, आर्यन व गुरुकुल के युवराज क्रमश: प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। छात्रा वर्ग में गुरसहज पहले, प्रार्थना दूसरे और गुरुकुल की सुहानी तीसरे स्थान पर रही। कक्षा छह में दीक्षित बंसल पहले, पियूष दूसरे और हर्षित तीसरे स्थान पर रहे, जबकि छात्रा वर्ग में सृजल पहले स्थान पर रही। कक्षा सातवीं में हरीश पहले, हर्षुल दूसरे व खुशाल तीसरे स्थान पर रहे।

टीम इवेंट में यह स्कूल रहे अव्वल

12.5 किलोमीटर टीम इवेंट में boys सीसे स्कूल सोलन पहले, सीसे स्कूल कोठो दूसरे और सीसे स्कूल कोटला तीसरे स्थान पर रहा। इसी रेस की छात्रा वर्ग में सीसे स्कूल कोठो पहले और गल्र्स सीसे स्कूल सोलन दूसरे स्थान पर रहा। इस प्रतियोगिता में सर्वाधिक प्रतिभागियों के भाग लेने के लिए एमआरडीएवी स्कूल सोलन को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है