×

सरदार पटेल की जयंती पर दौड़ा हिमाचल, एकता की शपथ भी ली

सरदार पटेल की जयंती पर दौड़ा हिमाचल, एकता की शपथ भी ली

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। देश भर में आज देश के पहले उप प्रधानमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल की 144 वीं जयंती मनाई जा रही है। इस दौरान हिमाचल प्रदेश में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया। इस दौरान राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई गई।


हमीरपुर के गांधी चौक पर रन फार यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें बतौर मुख्यातिथि केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने शिरकत की और स्कूली छात्रों की रैली को हरी झंडी देकर रवाना किया । इस अवसर पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि महान विभूति सरदार पटेल का योगदान देश के लिए सदैव याद रहेगा।

शिमला में भी रिज पर दौड़ का आयोजन किया गया। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने पहले सभी को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई और उसके बाद हरी झंडी दिखाकर दौड़ के रवाना किया। उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए सुरेश भारद्वाज ने सरदार बल्लभ भाई पटेल के देश के लिए दिए अमूल्य योगदान को याद किया।

ऊना प्रशासन की ओर से रन फॉर यूनिटी में डीसी और एसपी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीयों के साथ आम लोगों और बच्चों ने भी हिस्सा लिया। इंदिरा मैदान से शुरू हुई दौड़ एमसी पार्क में जाकर सम्पन्न हुई। एमसी पार्क में दौड़ के समापन के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्पांजलि भी अर्पित की गई। डीसी ऊना संदीप कुमार ने बताया कि लौह पुरुष सरदार वल्ल्भ भाई पटेल की जयंती पर ऊना जिला में प्रशासन द्वारा कई प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है।

 

सुंदरनगर। सरदार वल्लभ भाई पटेल की जंयती पर ‘रन फार यूनिटी’ को लेकर सुंदरनगर में एकता दौड़ का आयोजन किया गया। इस दौड़ को डीएसपी सुंदरनगर गुरुबचन सिंह रणौत ने झंडी दिखा कर रवाना किया। एकता दौड़ में बॉक्सिंग खिलाड़ियों सहित डीएसपी गुरबचन सिंह, कोच नरेश कुमार, समाजसेवी बब्बू पंसारी सहित क्षेत्र के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। यह दौड़ एमएलएसएम कॉलेज सुंदरनगर से भोजपुर बाजार, पुराना बस स्टैंड होते हुए एमएलएसएम कॉलेज में संपन्न हुई।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है