Covid-19 Update

2,05,391
मामले (हिमाचल)
2,01,014
मरीज ठीक हुए
3,503
मौत
31,484,605
मामले (भारत)
196,043,557
मामले (दुनिया)
×

जिस होटल कर्मचारी को ढूंढ रहे थे सचिन वो मिल गया, जानें कैसे

जिस होटल कर्मचारी को ढूंढ रहे थे सचिन वो मिल गया, जानें कैसे

- Advertisement -

नई दिल्ली। ‘क्रिकेट के भगवान’ महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर जिस होटल कर्मचारी को ढूंढ रहे थे वो मिल गया है। चेन्नई के ताज कोरोमंडल होटल ने अपने कर्मचारी गुरुप्रसाद जिन्हें ढूंढने के लिए सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स से मदद मांगी थी। सचिन ने 2001 में गुरुप्रसाद की सलाह पर अपना खेल बदला था। गुरुप्रसाद को फ्रांस में रहने वाले उनके भतीजे ने कॉल कर बताया कि सचिन ने उनके लिए ट्वीट किया है।

स्पोर्टस्टार ने गुरुप्रसाद के हवाले से लिखा है, ‘मैं ट्वीटर पर नहीं हूं। मेरे भतीजे ने यह ट्वीटर पर देखा और तुरंत पहचान लिया कि यह मैं हूं क्योंकि मैंने उससे यह बात साझा की थी।’ मास्टर ब्लास्टर जिन दिनों क्रिकेट खेलते थे तब वह एक टेस्ट मैच के लिए चेन्नै में थे। सचिन को यहां के ताज कोरोमंडल होटल में मिला था और उसने तेंडुलकर को उनके एलबो गार्ड से जुड़ी अहम सलाह दी थी। सचिन ने उसकी सलाह पर अपना एल्बो गार्ड रिडिजाइन किया था और सचिन ने माना है कि गुरुप्रसाद की यह सलाह उनके बहुत का आई थी। गुरुप्रसाद के मुताबिक सचिन से उसकी मुलाकात होटल के कमरे में नहीं, बल्कि लिफ्ट के बाहर हुई थी।


उन्होंने बताया 2001 में वह ताज कोरोमंडल होटल में सिक्युरिटी गार्ड था। मैंने उन्हें (सचिन) लिफ्ट के पास देखा तो उनका ऑटोग्राफ लेने आया। लेकिन मेरे पास पेपर नहीं था। तो मैंने सिक्युरिटी लॉगबुक में उनका ऑटोग्राफ लिया। उसी दौरान मैंने तेंदुलकर से पूछा कि क्या आपसे क्रिकेट के बारे में बात कर सकता हूं। उन्होंने कहा, हां, क्यों नहीं। मैंने उन्हें बताया कि जब आप तेज गेंदबाजों का सामना करते हैं, तो एक निश्चित पॉइंट पर आपका बल्ला नीचे आता है, लेकिन एल्बो गार्ड की वजह से टाइमिंग गलत हो जाती है। सचिन ने मुझसे पूछा आपको यह बात कैसे पता चली तो मैंने कहा आपको टेलीविजन पर देखता हूं और मुझे लगता है कि गार्ड आपकी मूवमेंट को प्रभावित कर रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है