×

एक्सक्लूसिव: क्या है Sachin Tendulkar का एक ख़्वाब… सुनिए मास्टर ब्लास्टर का ऑडियो

एक्सक्लूसिव: क्या है Sachin Tendulkar का एक ख़्वाब… सुनिए मास्टर ब्लास्टर का ऑडियो

- Advertisement -

धर्मशाला। मास्टर ब्लास्टर Sachin Tendulkar ने एचपीसीए स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में पहली बार अपने एक सपने का खुलासा किया है। यह सपना sports से जुड़ा है। Sachin Tendulkar चाहते हैं कि sports 9 से 12वीं कक्षा में ही न शुरू हो,बल्कि जूनियर केजी से लाइफ का हिस्सा बने। स्कूलों में बाकि विषयों की तरह sports सबजेक्ट भी शुरू हो, ताकि बच्चों का लाइफ स्टाइल बदले।

 सोच बदलो 

उन्होंने कहा कि sports में ताकत है सोच बदलने की। उन्होंने उपस्थित युवा खिलाड़ियों से आह्वान किया कि वह अच्छा स्पोटर्समैन बनने के साथ अच्छे इंसान भी बनें। क्रिकेट ही नहीं, किसी भी खेल में अपना हुनर दिखाओ। वह भी स्कूल टाइम में फुटबाल आदि खेल खेला करते थे। उन्होंने कहा कि 1983 में इंडिया ने वर्ल्ड कप जीता तो उनका भी सपना बन गया कि एक दिन वह भी ट्राफी उठाएंगे। इसलिए उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया। Sachin Tendulkar के कोच व बड़े भाई ने उनकी काफी मदद की।  

अखबार में नाम देखने का शौक है तो रन बनाओ 

एचपीसीए स्टेडियम में उन्होंने स्कूल के समय की एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि पहली बार स्कूल क्रिकेट में उन्होंने 24 रन बनाए। पत्रकारों को जो व्यक्ति स्कोरशीट देता था, उसने कहा कि अगर 30 रन बनाए होते तो तुम्हारा नाम कल अखबार में आता। उसने कहा कि वह दूसरी टीम के अतिरिक्त रनों को तुम्हारे रनों में तोड़कर 30 कर देता हूं।
Sachin Tendulkar ने वैसा ही किया और अखबार में उनका नाम आ गया। उनके कोच ने पूछा कि Sachin तुमने कितने रन बनाए थे। तो मैंने सारी बात साफ-साफ बता दी। इस पर कोच ने कहा कि अगर अखबार में नाम देखने का इतना ही शौक है तो रन बनाओ। उन्होंने युवा खिलाड़ियों से कहा कि लाइफ में कभी भी शार्टकट मत अपनाओ। कभी किसी से धोखा मत कीजिए। सही रास्ते पर चलें।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है