Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

राजस्थान संकट: राहुल-प्रियंका से मिलकर बोले पायलट- गहलोत के खिलाफ हूं, Congress के नहीं

राजस्थान संकट: राहुल-प्रियंका से मिलकर बोले पायलट- गहलोत के खिलाफ हूं, Congress के नहीं

- Advertisement -

नई दिल्ली। राजस्थान के सियासी संकट के ड्रामे में अब एक नया ट्विस्ट आया है। सोमवार को कांग्रेस के ‘बागी’ सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने AICC के वरिष्ठ नेताओं समेत कांग्रेस फूकर अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और उनकी बहन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) से मुलाक़ात की। सूत्रों के मुताबिक, पायलट ने बैठक में राहुल गांधी को उन परिस्थितियों के बारे में बताया, जिनके चलते उन्होंने ‘बगावत’ करने का निर्णय लिया। राहुल और प्रियंका से मुलाकात के दौरान सचिन पायलट ने राजस्थान में सियासी संकट के पीछे की पूरी कहानी बताई।

राहुल ने पायलट को दिया दोनों पदों पर वापसी का ऑफर

सूत्रों के हवाले से यह बताया गया कि राहुल और प्रियंका से मुलाकात के दौरान सचिन पायलट ने कहा कि वे कांग्रेस पार्टी के खिलाफ नहीं हूं, अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के खिलाफ हूं। वहीं, सचिन पायलट के शिकायतों को सुनने के बाद, यह निर्णय लिया गया है कि वह शीघ्र ही वरिष्ठ नेताओं से मिलेंगे और इस मुद्दे को हल करने के लिए तौर-तरीकों को बनाने के लिए एक समिति बनाई जाएगी। बताया जा रहा है कि इस वार्ता में सचिन पायलट ने सुलह के लिए अपनी कुछ शर्तें रखीं तो राहुल गांधी ने भी उन्हें उनके दोनों पदों पर वापसी का ऑफर दे दिया। 14 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र से पहले अब यह तय हो गया है कि पायलट ने गहलोत सरकार को अभयदान दे दिया है।

यह भी पढ़ें: IAS शाह फैसल ने छोड़ा अपनी पार्टी का अध्यक्ष पद: राजनीतिक संन्यास या फिर कुछ और…

सीएम गहलोत से मिलने पहुंचे पायलट गुट के एमएलए

वहीं, पायलट की कांग्रेस के बड़े नेताओं संग हुई बैठक के बाद बताया जा रहा है सचिन पायलट समर्थक एमएलए के साथ सोमवार रात जयपुर लौट सकते हैं। सचिन पायलट गुट के सभी विधायक सोमवार रात जयपुर के लिए रवाना होंगे। सचिन पायलट भी साथ में जयपुर आएंगे। रात 8:30 बजे की मीटिंग के बाद पायलट अपने विधायकों के साथ जयपुर रवाना होंगे। जयपुर रवाना होने की तैयारियां की जा रही हैं। इधर, पायलट गुट के विधायक भंवरलाल शर्मा सीएम अशोक गहलोत से मिलने सीएम निवास जयपुर पहुंचे हैं। इस मुलाकात से राजस्थान में सियासी अटकलें तेज हो गई हैं। गौरतलब है कि विधायकों की खरीद-फरोख्त का दो ऑडियो सामने आया था। कांग्रेस ने दावा किया था कि विधायक भंवरलाल शर्मा, बीजेपी नेताओं से विधायकों की डील कर रहे थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है