Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

पायलट बोले – BJP में नहीं जा रहा, Congress ने शुरू की अयोग्य घोषित करने की प्रक्रिया

पायलट बोले – BJP में नहीं जा रहा, Congress ने शुरू की अयोग्य घोषित करने की प्रक्रिया

- Advertisement -

जयपुर। राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच डिप्टी सीएम और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष का पद गंवा चुके सचिन पायलट (Sachin Pilot) का कहना है कि वह अभी भी कांग्रेस में हैं और बीजेपी में नहीं जा रहे हैं। एक तरफ पायलट बीजेपी में जाने की बात को नकार रहे हैं वहीं दूसरी तरफ सचिन पायलट को डिप्टी सीएम और प्रदेशाध्यक्ष पद से हटाने के बाद कांग्रेस ने उन्हें अयोग्य घोषित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। विधानसभा अध्यक्ष ने बुधवार को कांग्रेस की शिकायत के आधार पर पायलट समेत 19 विधायकों को नोटिस (Notice) भेजा है। उन्हें शुक्रवार तक अपना जवाब दाखिल करना है।

यह भी पढ़ें: Rajasthan: पायलट की छुट्टी कर कांग्रेस ने गिना दिए सारे एहसान, गोविंद सिंह डोटासारा बने नए अध्यक्ष

 


 

पायलट और अन्य बागी विधायकों से पूछा गया है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों और कांग्रेस विधायकों की दो बैठकों में शामिल नहीं होने पर उन्हें अयोग्य क्यों नहीं ठहराया जाना चाहिए? इस बात को वे स्पष्ट करें। दरअसल, सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) से बगावत करने के बाद राजनीतिक गलियारों में इस बात की चर्चा थी कि पायलट बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। लेकिन फिलहाल पायलट ने यह स्पष्ट कर दिया है कि वह कांग्रेस छोड़कर नहीं जा रहे हैं। पायलट ने कहा कि मुझ पर आरोप लग रहे हैं कि मैं बीजेपी के साथ मिलकर सरकार गिराना चाहता हूं। बीजेपी से मिलकर सरकार गिराने की बात करना गलत है। मैं अपनी ही पार्टी के खिलाफ ऐसा काम क्यों करूंगा।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

राजस्थान की जनता के लिए काम करना रखूंगा जारी

उन्होंने कहा कि मैं अभी भी पार्टी में हूं। आगे के कदम के लिए अपने समर्थकों के साथ बातचीत करूंगा। पायलट ने कहा कि मैं अभी भी कांग्रेस में हूं, बीजेपी में नहीं जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान की जनता के लिए काम करना जारी रखूंगा। सचिन पायलट ने कहा कि मैंने किसी भी विशेष ताकत (Special Power) की मांग नहीं की। मैं केवल इतना चाहता था कि सरकार अपने वादे पूरे करे। उन्होंने कहा कि मुझे विकास का काम करने का मौका नहीं दिया गया। पायलट ने सीएम गहलोत पर आरोप लगाया कि सत्ता में आने के बाद उन्होंने अपना कोई वादा पूरा नहीं किया। अफसरों को मेरे आदेश ना मानने को कहा गया। उन्होंने कहा कि मेरे पास कोई भी फाइल नहीं आती थी। उन्होंने कहा कि मैंने देशद्रोह कानून हटाने की मांग की, लेकिन उसे मेरे ही खिलाफ प्रयोग किया गया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है