Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,622
मामले (भारत)
196,707,763
मामले (दुनिया)
×

BCCI की दो टूकः सचिन के Video फुटेज में नहीं मिलेगा डिस्काउट

BCCI की दो टूकः सचिन के Video फुटेज में नहीं मिलेगा डिस्काउट

- Advertisement -

Sachin Tendulkarमुंबई। सचिन तेंडुलकर की बायॉपिक सचिन अ बिलियन ड्रीम्स की प्रॉडक्शन कंपनी 200 नॉट आउट की ओर से विडियो फुटेज में छूट की मांग को बीसीसीआई ने खारिज कर दिया है। कंपनी ने सचिन तेंडुलकर के करियर के गौरवशाली क्षणों की विडियो फुटेज और अन्य महत्वपूर्ण विडियोज को उपलब्ध कराने में डिस्काउंट की मांग की थी। हालांकि क्रिकेट बोर्ड ने वानखेड़े स्टेडियम में दी गई सचिन की 3 मिनट 50 सेकंड्स की रिटायरमेंट स्पीच के विडियो को बिना किसी चार्ज के देने पर सहमति जता दी है। सचिन की बायॉपिक के अगले महीने रिलीस होने की उम्मीद है।

BCCI के बैनर तले हुए सभी मैचों के कॉपीराइट्स उसके पास हैं और उनके विडियो या तस्वीरों के कमर्शल इस्तेमाल के लिए उससे खरीदना होता है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी पर हाल ही में बनी फिल्म के लिए जब उनके बिजनस पार्टनर अरुण पांडे ने बोर्ड से संपर्क किया था तो उनसे भी कहा गया था कि फिल्ममेकर्स को विडियोज के लिए करीब 1 करोड़ रुपये चुकाने होंगे। कहा जाता है कि सौरभ गांगुली को भी जब कुछ विडियोज की जरूरत थी तो उन्होंने भी बीसीसीआई की फीस चुकाई थी।


विडियोज के लिए BCCI का है रेट कार्ड

यही नहीं विडियोज को लेकर भी बीसीसीआई का रेट कार्ड है, जो मैच और उनके महत्व पर निर्भर करता है। बीसीसीआई की ओर से हर फुटेज पर सेकेंड के अनुसार चार्ज वसूला जाता है। बोर्ड के एक टॉप अफसर ने बताया, बीसीसीआई की एक पॉलिसी है। बोर्ड ने धोनी पर बनी मूवी के लिए दिए गए फुटेज में भी किसी तरह की छूट नहीं दी थी फिर सचिन की बायॉपिक के लिए नियम क्यों बदले जाएंगे। आखिर में यह एक कमर्शल मूवी है, जिसे सिनेमाघरों में दिखाया जाना है। ट्रेलर को भी 10 लाख से अधिक हिट्स मिल चुके हैं। हालांकि 200 नॉट आउट के फाउंडर और फिल्म के प्रडयूसर रवि भांगचांदका ने बयान जारी कर कहा कि इस बारे में बीसीसीआई से फिलहाल बातचीत जारी है।

Champions Trophy में नहीं खेल पाएंगे केएल राहुल

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है