Expand

तिब्बती धर्मगुरु Dalai Lama से मिले Sachin, Museum की आधारशिला रखी

Sachin Tendulkar met Dalai Lama, Laid Foundation Stone of Museum

तिब्बती धर्मगुरु Dalai Lama से मिले Sachin, Museum की आधारशिला रखी

- Advertisement -

धर्मशाला। मास्टर ब्लास्टर Sachin Tendulkar ने आज मैक्लोडगंज में तिब्बती धर्मगुरु Dalai Lama ने उनके निवास में जाकर मुलाकात की। सचिन दलाई लामा का आशीर्वाद लेने के लिए चार दिन की धर्मशाला यात्रा पर हैं। मुलाकात के बाद सचिन ने कहा, ‘मैं हमेशा यहां आकर दलाई लामा का आशीर्वाद लेना चाहता था। हमने इस मुलाकात में प्रसन्नता और सांप्रदायिक सौहार्द के वातावरण को बढ़ावा देने पर चर्चा की।

Sachin ने Dharamshala में HPCA के ग्राउंड पर क्रिकेट के Museum की आधारशिला भी रखी। इस संग्रहालय में सचिन की मोम से बनी प्रतिमा लगाई जाएगी। इसके अलावा मास्टर ब्लास्टर के दस्तानों, पैड, जर्सी और बल्ले को भी यहां रखा जाएगा। सचिन के साथ ही भारतीय क्रिकेट के तीन और महान खिलाड़ियों- कपिल देव, राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले की मोम से बनी प्रतिमा भी संग्रहालय में लगाई जाएगी। सचिन के नाम पर बनने वाले इस संग्रहालय में भारतीय क्रिकेट टीम के द्वारा जीती गईं ट्रॉफियों को भी रखा जाएगा।

बाद में दलाईलामा ने ट्वीट कर सचिन तेंदुलकर से मुलाकात की खुशी जाहिर की। इसके बाद सचिन ने मैक्लोडगंज के सेंट जॉन चर्च को भी निहारा और चर्च के इतिहास के बारे में जानकारी ली। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कल धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे एनसीए के अंडर-19 कोचिंग कैंप का दौरा किया था। इस दौरान सचिन ने बेटे अर्जुन सहित खिलाड़ियों को अभ्यास करते हुए देखा।

https://youtu.be/sNb-aNAAB-I

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है