×

Dharamshala क्रिकेट ग्राउंड के कायल हुए Sachin, आना चाहते हैं बार-बार

- Advertisement -

धर्मशाला। मास्टर ब्लास्टर Sachin Tendulkar ने कहा कि भारत को एक बड़े पैमाने पर खिलाड़ी पैदा करने वाला देश बनाना है। मास्टर ब्लास्टर Sachin Tendulkar ने यह बात एचपीसीए स्टेडियम Dharamshala में ग्रामीण चैंपियनशिप ‘खेल महाकुंभ’ के शुभारंभ पर आयोजित समारोह में कही।
उन्होंने कहा कि Dharamshala का क्रिकेट ग्राउंड उनका पसंदीदा है और उन्हें यहां बार-बार आना अच्छा लगता है। उन्होंने यह भी कहा कि हिमाचल के लोगों का व्यवहार और इनके स्वागत करने की आत्मीयता देखकर वह अभिभूत हैं। सचिन यहाँ बीते कुछ दिनों से हैं. उन्होंने तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद भी लिया था। शुक्रवार को उन्होंने हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर के साथ मिलकर खेल महाकुंभ के आयोजन का शुभारम्भ किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि ऐसे महाकुम्भ से एथलीटों का मनोबल बढ़ेगा और भविष्य में नई प्रतिभाएं देश-विदेश में हिमाचल का मान बढ़ाएंगी। 

1500 एथलीटों ने करवाया पंजीकरण

एचपीसीए स्टेडियम  Dharamshala में आयोजित अपनी तरह की अलग ग्रामीण चैंपियनशिप ‘खेल महाकुंभ’ की शुरुआत में एथलीटों ने पंजीकरण कराया। इस महाकुंभ में लगभग 1 लाख खिलाड़ी क्रिकेट, कबड्डी, बॉलीबाल, फुटबॉल, एथलेटिक्स, बॉस्केटबॉल की 6 प्रतियोगिताओं में अपना दमखम दिखाएंगे। इस खेल महाकुंभ में खिलाड़ियों का पंजीकरण पंचायत स्तर पर 4 मई से 20 मई तक किया जाएगा।

बेहतर खेल सुविधा के लिए अगले 5 वर्षों में 1 करोड़ रुपये का  होगा निवेश

खेल महाकुंभ के शुभारंभ पर बोलते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस खेल महाकुंभ के अंतर्गत 5000 गांवों की 800 से ज़्यादा पंचायतों के खिलाड़ियों को क्रिकेट, कबड्डी, बॉलीबाल, फुटबॉल, एथलेटिक्स, बॉस्केटबॉल की 6 प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा दिखाने का प्लेटफ़ॉर्म उपलब्ध कराया जाएगा। इन खेल महाकुंभ में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को अच्छे ट्रेनिंग और बेहतर खेल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए अगले 5 वर्षों में 1 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है