×

सैहब कर्मियों की Strike खत्म, कुछ काम पर लौटे, कुछ कल लौटेंगे

सैहब कर्मियों की Strike खत्म, कुछ काम पर लौटे, कुछ कल लौटेंगे

- Advertisement -

शिमला। कोर्ट के आदेशों के बाद सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म हो गई है। कोर्ट ने सैहब कर्मियों को तुरंत काम पर लौटने के आदेश दिए, जिसके बाद शाम 4 बजे तक 442 में से 142 सैहब कर्मी काम पर लौट आए। सेहब सोसाइटी के प्रधान जसवंत सिंह ने कहा है कि सभी सफाई कर्मचारी मंगलवार से काम पर लौट आयेंगे। इस बीच DC ने एस्मा लगा दिया है। 
इससे पहले दिन में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आईपीएच और निगम के अधिकारियों के साथ शहर में पानी की किल्लत को लेकर बैठक की थी, जिसमें पेयजल आपूर्ती की स्थिति की समीक्षा के साथ सभी वार्डों में पानी के एक समान आवंटन के आदेश दिए गए। इस बैठक में शिमला के डीसी, नगर निगम आयुक्त, म्यूनिसपल इंजीनियर, बिजली विभाग अधिकारी, सिचाई एवं जन स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद रहे। भारद्वाज ने शहर में पानी की किल्लत को दूर करने के लिए अधिकारियों से फीड  बैक लिया और समस्या के समाधन के लिए ज़रूरी दिशा-निर्देश भी दिए थे। लेकिन कोर्ट की कड़ी फटकार के बाद अब नगर निगम ने भविष्य में हड़ताल जैसी स्थिति से निपटने के लिए वैकल्पिक इंतजाम करने का फैसला लिया है।
नगर निगम ने शहर में मर्ज एरिया वार्डों में डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन का काम निजी हाथों में सौंपने का निर्णय लिया है। जल्द ही इसके लिए टेंडर कर दिए जाएंगे। इसके अलावा नगर निगम ने डंपर फ्री सिटी में एक बार फिर डंपर लगाने का भी फैसला किया है। डंपर रखने के लिए जल्द ही स्थान चिन्हित कर दिए जाएंगे। नगर निगम ने 178 अस्थायी गारबेज कलेक्शन प्वाइंट भी चिन्हित किए हैं।


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है