Covid-19 Update

1,58,472
मामले (हिमाचल)
1,20,661
मरीज ठीक हुए
2282
मौत
24,684,077
मामले (भारत)
163,215,601
मामले (दुनिया)
×

साक्षी महाराज के चार पत्नियां व 40 बच्चों के बयान पर केस

साक्षी महाराज के चार पत्नियां व 40 बच्चों के बयान पर केस

- Advertisement -

मेरठ। बीजेपी नेता साक्षी महाराज ने एक बार फिर अपने वयान से बीजेपी सरकार को मुश्किल में डाल दिया है। देश में बढ़ती जनसंख्या के लिए किसी समुदाय विशेष का नाम लिए बिना कहा कि जनसंख्या हिंदुओं की वजह से नहीं बढ़ रही। बढ़ती जनसंख्या के लिए वो लोग जिम्मेदार हैं, जो चार पत्नियां रखने और 40 बच्चे पैदा करने का समर्थन करते हैं। इस बात को लेकर साक्षी महाराज के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है।


  • मेरठ के सदर थाना में रिपोर्ट दर्ज की गई

साक्षी महाराज के विवादित बयान को लेकर मेरठ के सदर थाना में रिपोर्ट दर्ज की गई है, उन्होंने कहा कि साक्षी महाराज ने सुप्रीम कोर्ट के उस नियम का उल्लंघन किया है,sakshi-mahajan1 जिसमें कहा गया था कि धर्म के नाम पर वोट नहीं मांगे जाएं। बता दें, यूपी में फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव हैं। वहां पर अभी आचार संहित लगी हुई है। सांसद साक्षी महाराज किसी रैली को संबोधित नहीं कर रहे थे और ना ही कोई चुनाव प्रचार कर रहे थे, लेकिन उन्होंने वहां इकट्ठा हुई भीड़ को संबोधित किया।


उन्होंने उत्तरप्रदेश में चुनाव से पहले सांप्रदायिक बयान दिया है। उन्होंने कहा कि साक्षी महाराज पहले भी ऐसे कई तरह के बयान दे चुके हैं।  रैली को संबोधित के दौरान उन्होंने कहा कि बढ़ती जनसंख्या के लिए वो लोग जिम्मेदार हैं, जो चार पत्नियां रखने और 40 बच्चे पैदा करने का समर्थन करते हैं। महिलाएं सिर्फ बच्चे पैदा करने की मशीन नहीं हैं, चाहे वह हिंदू हो या मुस्लिम, उनका सम्मान किया जाना चाहिए। बाद में अपने बयान पर सफाई देते हुए महाराज ने कहा,‘जनसंख्या बढ़ रही है, जमीन कम है। मैंने केवल कहा था कि महिलाएं मशीन नहीं है। ऐसे में चार पत्नियां रखना, 40 बच्चे पैदा करना और तीन तलाक स्वीकार्य नहीं हैं।’साथ ही उन्होंने कहा, ‘मुझे और मेरे भाईयों को अवार्ड मिलना चाहिए। हम चारों ही अविवाहित हैं और उनके बच्चे होने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता।’

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है