Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,173,761
मामले (भारत)
116,220,912
मामले (दुनिया)

9 माह से नहीं मिला वेतन, फिन्ना प्रोजेक्ट का काम ठप

9 माह से नहीं मिला वेतन, फिन्ना प्रोजेक्ट का काम ठप

- Advertisement -

चुवाड़ी। बिना ड्राइंग बन रही फिन्ना सिंह परियोजना पर फिर सवाल उठे हैं। भट्टियात क्षेत्र की आदर्श पंचायत परछोड़ में निर्माणाधीन फिन्ना प्रोजेक्ट में वेतन न मिलने के चलते स्थानीय कामगारों ने काम ठप करने की चेतावनी दी है। यहां बन रही महत्वाकांक्षी योजना फिन्ना सिंह नहर निर्माण में लगे दर्जन से ज्यादा स्थानीय युवाओं ने परियोजना प्रबंधन पर 9 माह से वेतन न दिए जाने का आरोप लगाते हुए परियोजना कार्य ठप करने की चेतावनी दी है। गुस्साए लोगों ने गुरुवार को श्रम निरीक्षक डलहौजी के समक्ष अपनी बात रखी, जबकि इस मौके पर परियोजना के जीएम भी मौजूद रहे। परियोजना में पिछले 2 साल से काम कर रहे इन स्थानीय युवाओं के अनुसार उन्हें फरवरी माह से वेतन तक नहीं मिला है।

इन लोगों ने परियोजना प्रबंधन पर स्थानीय लोगों से भेदभाव का भी आरोप लगाया। प्रबंधन पर यहां स्थानीय युवाओं को जब मर्ज़ी रखने और निकाल देने का भी आरोप लगा। बता दें कि फिन्ना सिंह सिंचाई परियोजना का विवादों से काफी पुराना नाता रहा है। सुरंग निर्माण हो या डंपिंग साइट हो या मजदूरी ना मिलना ऐसे कई मुद्दे है, जिसके चलते पंचायत वासियों को काफी बार मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। आज फिर से पंचायत के लोग मजदूरी ना मिलने से काफी परेशान हैं। घर खर्च चलाने तक में आ रही दिक्कत से स्थानीय युवा परेशान हैं। बताते चलें कि फिन्ना सिंह सिंचाई परियोजना में बांध बनाने का काम देख रही निजी कंपनी में दर्जन भर लोग इस कंपनी में बतौर मजदूरी, कुक, ड्राइवर व अन्य कामों में लगे हैं। परंतु कंपनी में दिन रात काम करने के बावजूद इन्हें समय पर इनको मेहनताना समय पर नहीं मिल रहा है, जिससे इनको घर का गुजारा करना मुश्किल हो गया है। इसकी शिकायत उन्होंने श्रम अधिकारी को दी। उधर, इस संदर्भ में जब परियोजना प्रबंधक तीर्थ सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि ड्राइंग के न होने के चलते काम रुका हुआ है। वहीं, उन्होंने शुक्रवार को सभी कामगारों को श्रम निरीक्षक डलहौज़ी की मौजूदगी में बकाया अदायगी करने की बात कही।

उधर, जब डलहौजी स्थित श्रम निरीक्षक संत राम से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों की बात सुनी गई है तथा शुक्रवार को साइट पर जाकर बकाया अदायगी करवाई जाएगी। उधर, गुस्साए कामगारों ने बताया कि शुक्रवार को बकाया अदायगी न होने की सूरत में परियोजना का काम ठप कर दिया जाएगा। बताते चलें कि निर्माण में देरी तथा अब तक ड्राइंग न होने के चलते यह परियोजना विवादों में रही है। लिहाज़ा अब देखना यह है कि परियोजना का काम कर रही कंपनी बकाया अदायगी करती है या फिर गुस्साए कामगार परियोजना के काम को ठप करते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है