Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

#SalmanKhan का 55वां जन्मदिन : करीबी दोस्तों के साथ पनवेल स्थित फार्म हाउस पर किया सेलिब्रेट, देखें तस्वीरें

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही केक काटने की फोटो

#SalmanKhan का 55वां जन्मदिन : करीबी दोस्तों के साथ पनवेल स्थित फार्म हाउस पर किया सेलिब्रेट, देखें तस्वीरें

- Advertisement -

मुंबई। सलमान खान (Salman Khan) ने 27 दिसंबर को उम्र का 55वां पड़ाव (Birthday) पार कर लिया है। बॉलीवुड में दबंग और टाइगर के नाम से मशहूर सलमान खान फिल्मों में अपने यूनिक डांस मूव्स, एक्शन और ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए काफी मशहूर हैं। कोरोना के चलते सलमान खान ने इस बार अपने बर्थडे पर किसी भी बड़ी पार्टी से इनकार कर दिया था। अब सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी तस्वीरें वायरल हुई हैं जिन्हें देख कहा जा सकता है- सलमान जो कहते हैं, वही करते हैं।


एक्टर ने अपने पनवेल वाले फॉर्महाउस पर बर्थडे सेलिब्रेट (celebrate) किया। हमेशा धूमधाम से बर्थडे मनाने वाले सलमान ने इस बार कोई बड़ा आयोजन नहीं किया। उन्होंने अपने करीबियों के बीच ही इस खास मौके को एन्जॉय किया। सोशल मीडिया पर वायरल फोटोज में सलमान खान केक कट करते हुए दिख रहे हैं। कोरोना का ध्यान रखते हुए उन्होंने एक खुले इलाके में केक कट किया है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया है। खुद सलमान ने भी पूरे समय मास्क लगाए रखा। उन्होंने सिर्फ केक कट करने के दौरान मास्क को उतारा। तस्वीरों में सलमान की खुशी देखते ही बन रही है।

55 की उम्र में भी सलमान फिटनेस को लेकर काफी सजग हैं। सलमान खान हिंदी फिल्मों के मशहूर लेखक सलीम खान (Salim Khan) और उनकी पहली पत्नी सुशीला चरक उर्फ सलमा के बड़े बेटे हैं। सलमान खान के दादा अफगानिस्तान से आकर भारत के मध्य प्रदेश में बस गए थे, उनकी मां मराठी हिंदू है। सलमान की सौतेली मां हेलेन (Helen) एक पूर्व बॉलीवुड अभिनेत्री है और उन्होंने उनके साथ कुछ फिल्मों में साथ काम किया है। सलमान की बॉलीवुड में पहली प्रमुख भूमिका सूरज बड़जात्या की रोमांस फिल्म मैंने प्यार किया थी। सलमान को फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था।

यूं तो सलमान खान इंडस्ट्री में हिट फिल्में देने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन सलमान की लाइफ में एक दौर ऐसा भी था, जब उनकी हर फिल्में एक के बाद एक फ्लॉप हो रही थीं। मगर, सलमान हर बार गिर उठे और पहले से अधिक ताक़त के साथ बुलंदी की ओर बढ़े। सलमान ने साल 1988 में बीबी हो तो ऐसी से बॉलीवुड में डेब्यू एक्टर के तौर पर डेब्यू किया था। इस फ़िल्म में उन्होंने सहयोगी किरदार निभाया था, जो मुख्य किरदार निभाने वाली वेटरन एक्ट्रेस रेखा के देवर का था। फारूक शेख़ सलमान के बड़े भाई के किरदार में थे। मगर, सलमान को रातों.रात सुपरस्टार बनाया सूरज बड़जात्या की फ़िल्म मैंने प्यार किया (Sooraj Barjatya’s film Maine Pyar Kiya) ने। 1989 में आई ये फिल्म ब्लॉकबस्टर रही थी। इसके बाद उनकी एक के बाद एक तीन और फिल्में बागी, पत्थर के फूल और सनम बेवफा सुपरहिट रहीं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है