Covid-19 Update

58,508
मामले (हिमाचल)
57,286
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,063,038
मामले (भारत)
113,544,338
मामले (दुनिया)

जरा जानिए नमक में कितनी शक्ति

जरा जानिए नमक में कितनी शक्ति

- Advertisement -

Salt Benefits- नमक में गजब की शक्ति होती है जो न सिर्फ आपके घर को सकारात्मक उर्जा से भर देती है बल्कि आपके घर में सुख समृद्धि भी बढ़ाने का काम करती है। इसके उपयोग से किए गए कुछ वास्तु उपायों से आप नमक से मिलने वाले लाभ पा सकते हैं। भारतीय परिवारों में एक उपाय काफी प्रसिद्ध है। इस उपाय के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को नजर लग गई है तो चुटकी भर नमक लेकर उसके सिर से पांव तक घुमाना चाहिए और बाद में इसे बहते पानी में बहा देना चाहिए।

Salt Benefits- नजर लगने वाला दोष होता है दूर

  • मान्यता है कि इससे नजर लगने जैसा दोष दूर हो जाता है। कई लोग इसे अंधविश्वास मानते हैं, लेकिन शास्त्रों में नजर लगने और नजर दोष की वजह से होने वाले प्रभावों के बारे में काफी विस्तार से बताया गया है।
  •  वास्तु विज्ञान के अनुसार शीशे के प्याले में नमक भरकर शौचालय और स्नान घर में रखना चाहिए इससे वास्तुदोष दूर होता है।
  • दरअसल वास्तु विज्ञान की राय में नमक और शीशा दोनों ही राहु के वस्तु हैं, यानि कि दोनों ही राहु ग्रह से जुड़े हुए हैं। ये दोनों राहु के नकारात्मक प्रभाव को दूर करने का काम करते हैं। राहु नकारात्मक ऊर्जा और कीट-कीटाणुओं का भी कारक माना गया है। तो इसका मतलब है कि इस उपाय को करने से न केवल घर में सुख-समृद्धि का वास होगा,  बल्कि साथ ही बीमारियों के फैलने का डर भी नहीं रहेगा।
  • यदि किसी व्यक्ति को घर में नकारात्मक ऊर्जा के होने का आभास हो रहा हो, या किसी रूह के होने का डर सता रहा हो या किसी भी चिंता की वजह से वह परेशान हो तो शीशे के बर्तन में नमक डालकर घर के किसी भी कोने में रख दें। नकारात्मक ऊर्जा घर से निकल जाएगी।
  • डली वाला नमक आपको मालामाल बना सकता है। डली वाला नमक लाल रंग के कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर लटकाने से घर में किसी बुरी ताकत का प्रवेश नहीं
    होता है।
  • यदि आप कारोबर में उन्नति चाहते हैं, ढेर सारा मुनाफा कमाने के इच्छुक हैं तो अपने ऑफिस के मुख्य द्वार पर और तिजोरी के ऊपर इसी डली वाले नमक को लाल रंग के कपड़े में बांधकर लटका दीजिए, जल्द ही लाभ मिलेगा।
  • यदि रात को सोने से पहले आप गुनगुने पानी में नमक मिलाकर हाथ-पांव धोकर सोएंगे तो इससे आपके ऊपर मंडरा रहा राहु-केतु का बुरा साया टल जाएगा। साथ ही आप हर प्रकार के तनाव से मुक्त हो जाएंगे और अच्छी नींद पाएंगे।

कनक चंपाः एक पेड़ के ढेर सारे फायदे

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है