Expand

हैरानीः भूमि पूजन हुआ, पर नहीं निकला Salt

हैरानीः भूमि पूजन हुआ, पर नहीं निकला Salt

- Advertisement -

मंडी। घोघराधार की खदानों से नमक निकालने का काम अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। 45 दिन पहले सांसद राम स्वरूप शर्मा और प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने यहां पूजा पाठ के बाद नमक निकालने के काम को शुरू करने की बात कही थी। लोगों में हैरानी इस बात को लेकर भी है कि इतना समय गुजर जाने के बाद अभी तक एक टुकड़ा भी नमक का नहीं निकला है। बहरहाल यह नमक द्रंग के पास पहाड़ी के नीचे से निकाला जाना था।

  • mandiiiiघोघराधार की खदानों में काम शुरू न होने से लोग परेशान
  • 45 दिन पहले रामस्वरूप व कौल ने किया था भूमि पूजन

इससे पहले गुम्मा में यह काम होता था जो काफी सालों से बंद पड़ा है। यह कार्य हिंदुस्तान साल्ट लिमिटेड कंपनी कर रही है। इस बारे में चट्टानी नमक व्यापार मंडल द्रंग व गुम्मा ने चिंता जताई है कि भूमि पूजन के दिन जो जोर शोर से घोषणाएं की गई थीं वह 45 दिन बीत जाने पर भी धरातल पर नहीं उतर पाई हैं। उस समय कहा गया था कि दिवाली तक नमक बाजार में आ जाएगा।

stone-saltइससे उन व्यापारियों को जो प्रदेश व देश भर में इस पहुंचाते हैं तथा जो इसका प्रयोग करते हैं उनमें बड़ी उम्मीद जगी थी, मगर आज दिन तक कंपनी इस काम को शुरू नहीं कर सकी। व्यापार मंडल के प्रधान जय प्रकाश शर्मा ने कहा कि सांसद व मंत्री की घोषणा के बावजूद भी कंपनी नमक खान को चालू करने में असफल रही है। इसे लेकर बड़ा रोष इस काम से जुड़े लोगों व व्यापारियों में है। प्रधान जय प्रकाश शर्मा के साथ-साथ इससे जुड़े गायत्री दत्त शर्मा, नेत्र लाल, अशोक शर्मा, सोहन लाल, तुलसी राम, जोगिंदरनगर तहसील सहकारी संघ के पदाधिकारी व प्रतिनिधि, नरेश कुमार, वीरेंद्र शर्मा, कमल किशोर, प्रेम सिंह, चेतन, संजीव कुमार व प्रोमिला देवी आदि ने इस नमक खान को जल्द शुरू करने की मांग उठाई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है