Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,440,951
मामले (भारत)
195,407,759
मामले (दुनिया)
×

ऊना से डेल्टा प्लस की जांच को भेजे जाएंगे सैंपल, कोविड के नए वैरिएंट ने बढ़ाई चिंता

ऊना से डेल्टा प्लस की जांच को भेजे जाएंगे सैंपल, कोविड के नए वैरिएंट ने बढ़ाई चिंता

- Advertisement -

ऊना। देशभर में बेशक कोरोना की दूसरी लहर धीमी हो गई है, लेकिन देश के कुछ राज्यों में कोविड के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस (Delta Plus) के मामले सामने आने से चिंताएं बढ़ गई हैं। वहीं, हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना (District Una) के साथ लगते पंजाब राज्य में भी डेल्टा प्लस का एक मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला ऊना से भी डेल्टा प्लस की जांच के लिए कुछ सैंपल लेने का निर्णय लिया है। सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने आमजन से कोविड नियमों का पालन करते रहने की अपील करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग नए वैरिएंट को लेकर पूरी तरह सतर्क है और जल्द ही कुछ सैंपल डेल्टा प्लस की जांच के लिए भेजे जाएंगे।

यह भी पढ़ें:उप चुनाव से पहले बीजेपी दिग्गज धर्मशाला डटे, महत्वपूर्ण विषयों पर होगा मंथन

कोरोना की तीसरी लहर की आहट से पहले ही कोविड के डेल्टा प्लस वैरिएंट ने स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की चिंता बढ़ा दी है। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में इस नए वैरिएंट के कई मामले सामने आने के बाद जिला ऊना के साथ लगते राज्य पंजाब में भी डेल्टा प्लस का एक मामला सामने आ गया है। भले ही जिला ऊना में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का असर काफी हद तक कम हुआ हो, लेकिन यह अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। इस बीच पंजाब में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट का मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला में सामने आए कोरोना के नए मामलों में से ही कुछ सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजने का निर्णय लिया है।


यह भी पढ़ें:सीएम जयराम का विपक्ष पर वार – वो नहीं हम तय करेंगे हमें क्या करना है

सीएमओ ऊना डॉ. रमन शर्मा ने बताया कि कोविड का नया वैरिएंट डेल्टा प्लस चिंता का विषय है और इसे लेकर विभाग पूरी तरह से सतर्क है। उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा कुछ सैंपल को जांच के लिए शिमला भेजा जायेगा जहाँ से यह सैंपल जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजे जायेंगे। सीएमओ ऊना ने कहा कि कोविड वैक्सीन ले चुके लोग भी सावधानी जरूर अपनाएँ क्योंकि जरूरी नहीं की इस नए वैरिएंट में भी वैक्सीन का लाभ मिलेगा। वहीं सीएमओ ऊना ने कहा कि बेशक सरकार द्वारा कोरोना कर्फ्यू में रियायत दे दी है लेकिन आमजन को मास्क, सामाजिक दूरी के साथ साथ हाथों को धोना और सेनेटाइज करना जैसे नियमों का पालन करते रहना चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है