Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

संजय कुंडू बोले-क्वालिटी कंट्रोल न करने वाले ठेकेदार पर हो रही कार्रवाई

संजय कुंडू बोले-क्वालिटी कंट्रोल न करने वाले ठेकेदार पर हो रही कार्रवाई

- Advertisement -

हमीरपुर। क्वालिटी कंट्रोल सेल की बैठक ( Quality Control Cell meeting) के बाद प्रधान सचिव (उत्पाद शुल्क और सतर्कता, गुणवत्ता नियंत्रण और निगरानी) संजय कुंडू ( Sanjay Kundu) ने कहा कि प्रदेश सरकार ने गुणवत्ता को सुनिश्चित करने के लिए क्वालिटी कंट्रोल सेल गठित किया है और इस सेल को प्रदेश भर से कई शिकायतें मिल रही हैं, जिनकी जांच की जाती है।


यह भी पढ़ें: हिमाचल में बारिश से मिले 490 करोड़ के जख्म, 20 से अधिक की गई जानें


निर्माण कार्यों में लगे ठेकेदारों की जिम्मेदारी तय की गई है तथा अनियमितता पाए जाने पर कार्रवाई भी की जा रही है। पहली बार हमीरपुर (Hamirpur) जिला के पांच-छह ठेकेदारों की सिक्योरिटीज जब्त की जा रही है। इससे क्वालिटी कंट्रोल में सुधार होगा। साथ ही कहा कि जिला में विजिलेंस विभाग बेहतर काम कर रहा है और पिछले साल 3 मामलों में विभाग ने कार्रवाई की है। भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार की जीरो टोलरेंस की नीति है।

टैक्स कलेक्शन का टारगेट 301 करोड़ रुपए तय

प्रधान सचिव (उत्पाद शुल्क और सतर्कता, गुणवत्ता नियंत्रण और निगरानी) संजय कुंडू ने हमीरपुर में रविवार को विभिन्न विभागों के साथ समीक्षा बैठकें की। इन बैठकों के बाद कुंडू ने सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता कर बताया कि अधिकारियों के साथ जिला की विभिन्न योजनाओं पर विस्तार से चर्चा हुई। कुंडू ने बताया कि हमीरपुर जिला में इस साल टैक्स कलेक्शन का टारगेट 301 करोड़ रुपए तय किया गया है तथा पहले चार माह में 67 करोड़ रुपए टैक्स एकत्रित कर लिया है।

उन्होंने कहा कि जीएसटी की रिकवरी में हम राष्ट्रीय स्तर पर बहुत पीछे हैं। संजय कुंडू के अनुसार सीएम ने प्रदेश में स्थापित सभी बॉटलिंग प्लांट में दो महीने के भीतर सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिए हैं, ताकि किसी भी अनियमितता का पता चल सके। संजय कुंडू ने कहा कि जिला में आईपीएच, बिजली तथा पीडब्ल्यूडी विभाग के कामों में गुणवत्ता संतोषजनक है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है