Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

संजय कुंडू ने जयराम के गृह क्षेत्र में प्रस्तावित परियोजनाओं का किया रिव्यू

संजय कुंडू ने जयराम के गृह क्षेत्र में प्रस्तावित परियोजनाओं का किया रिव्यू

- Advertisement -

संजीव कुमार/ गोहर। सीएम जयराम ठाकुर के अतिरिक्त प्रधान सचिव संजय कुंडू ने सीएम के गृह क्षेत्र सिराज में प्रस्तावित विभिन्न परियोजनाओं के जल्द निर्माण को लेकर लोनिवि, आईपीएच और विद्युत बोर्ड के उच्चाधिकारियों से सुंदरनगर और थुनाग में बैठक कर अधिकारियों से रिव्यू लिया।
सीएम के निर्देश पर संजय कुंडू ने 18 से 20 अक्तूबर तक विभागीय अधिकारियों से बैठक की और निर्माण कार्यों को सही ढंग से समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। कुंडू ने 18 अक्तूबर को सुंदरनगर के विश्राम गृह में लोनिवि आईपीएच और अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद कुंडू ने थुनाग विश्राम गृह पहुंचकर तीनों विभागों के उच्चाधिकारियों से सीएम के क्षेत्र में प्रस्तावित निर्माण कार्यों को लेकर चर्चा की और जल्द से जल्द सभी विभागाध्यक्षों को संबंधित परियोजनाओं के कार्य गुणवता के आधार पर पूरा करने के निर्देश दिए। कुंडू ने सिराज क्षेत्र में निर्माणाधीन कार्य स्थलों का निरीक्षण भी किया।
अतिरिक्त प्रधान सचिव ने बताया कि सीएम के क्षेत्र में आईपीएच की सबसे बड़ी परियोजना 294 करोड़ की निर्माणाधीन है। इस योजना के तहत 33 ग्राम पंचायतों के 70 हजार लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त सिराज क्षेत्र में पेयजल, सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण की अनेक योजनाएं प्रगति पर है। कुंडू ने कहा कि सिराज में पीएमजीएसवाई, नाबार्ड और सीआरएफ के अंतर्गत 50 के करीब सड़कें हैं। उन्होंने बताया कि सिराज में विद्युत बोर्ड के सब स्टेशन और ट्रांसफार्मरों की अपग्रेडेशन का काम जोरों पर चल रहा है। उन्होंने कहा कि सिराज में करीब 1 हजार करोड़ के विकास कार्य 3 साल तक पूरे किए जाएंगे।
कुंडू ने कहा कि बगस्याड़ अस्पताल का भवन 25 करोड़ और थुनाग विश्राम गृह का विस्तार 7.7 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने उन्हें सिराज में प्री मिक्स और हाट मिक्स प्लांट लगाने, क्रशर लगाने, विद्युत बोर्ड के कार्यों के लिए अच्छे ठेकेदार उपलब्ध करवाने संबंधी प्रस्ताव रखें हैं।  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है