Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

सराज दीप उत्सव हुआ जिलास्तरीय, जयराम ने किया ऐलान

सराज दीप उत्सव हुआ जिलास्तरीय, जयराम ने किया ऐलान

- Advertisement -

मंडी। सीएम जयराम ठाकुर ने 10 वर्ष पहले थुनाग की जनता के सहयोग से जिस सराज दीप उत्सव की शुरूआत की थी, आज उसे उन्होंने बतौर सीएम जिला स्तर का दर्जा देने का ऐलान किया। दसवें दीप उत्सव में जयराम ठाकुर ने बतौर सीएम इसमें भाग लिया। दीप उत्सव में भव्य शोभायात्रा निकाली गई, जिसमें इलाके के दर्जनों देवी-देवताओं संग देव समाज के साथ जुड़े लोगों और स्थानीय जनता ने भाग लिया।

एसडीएम कार्यालय से शुरू हुई यह शोभायात्रा पूरे थुनाग क्षेत्र की परिक्रमा करते हुए मेला स्थल पर आकर संपन्न हुई। यहां सीएम ने देवी-देवताओं की विधिवत पूजा की। अपने संबोधन में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि 10 वर्ष पूर्व सराज दीप उत्सव का कुछ लोगों ने विरोध किया था, लेकिन स्थानीय लोगों के सहयोग से यह उत्सव आज एक नया रंग ले चुका है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इसे और भव्य रूप से मनाया जाएगा। वहीं, जयराम ठाकुर ने थुनाग में टैक्सी स्टैंड निर्माण के लिए विभाग को इसका एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए।


उन्होंने पांच महिला मंडलों को 15 लाख की राशि देने की घोषणा भी की। सीएम ने कहा कि सराज के लिए अभी एक नेशनल हाई-वे मंजूर हुआ है और भविष्य में यहां और नेशनल हाई-वे बनाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि थुनाग को करसोग के साथ सड़क मार्ग से जोड़ने की मांग उठी है और इस पर गंभीरता से विचार किया जाएगा। इस मौके पर उनके साथ उनकी पत्नी डॉ. साधना ठाकुर, मंडी के सांसद राम स्वरूप शर्मा, नाचन के विधायक विनोद कुमार, डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर और एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है