Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

पटेल जयंती पर Run For Unity: एकता का संदेश देने दौड़ा हिमाचल

पटेल जयंती पर Run For Unity: एकता का संदेश देने दौड़ा हिमाचल

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी। लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य पर प्रदेशभर में Run For Unity (एकता दौड़) का आयोजन किया गया। राजधानी शिमला में चौड़ा मैदान से सीएम जयराम ठाकुर ने हरी झंडी दिखा कर दौड़ को रवाना किया। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भी सरदार वल्लभभाई पटेल की स्मृति में प्रतिमा बनाने के लिए कुछ लोगों के सुझाव आए हैं जिस पर सरकार विचार करेगी, उन्होंने ने कहा कि सरदार पटेल ने देश को एकता और अखंडता का संदेश दिया है।

पटेल ने देश 562 रियासतों को इकठ्ठा करके एक राष्ट्र भारत का निर्माण किया । सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए मोदी ने गुजरात में दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा का निर्माण करवा कर आज देश को समर्पित किया है।


कुल्लू में रन फॉर यूनिटी के लिए 100 से अधिक युवाओं बुजुर्गों और बच्चों ने दौड़ लगाई। दौड़ को वन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने हरी झंडी दिखाई। ढालपुर के ऐतिहासिक रथ मैदान से लेकर टिकरा बावड़ी तक आयोजित रन फॉर यूनिटी दौड़ में वरिष्ठ नागरिक वर्ग में 60 वर्षीय हेम सिंह पहले स्थान पर रहा। जबकि 15 से 60 वर्ष के वर्ग में पवन ने पहला स्थान, व्यास देव दूसरा स्थान और मनमोहन तीसरे स्थान पर रहे। रन फॉर यूनिटी में स्कूली छात्र-छात्राओं युवाओं में उत्साह दिखा और सैंकड़ो की संख्या में दौड़ में भाग लिया।

हमीरपुर में गांधी चौक पर स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार ने हरी झंडी दिखाकर मैराथन को रवाना किया। इस अवसर पर सांसद अनुराग ठाकुर, विधायक नरेन्द्र ठाकुर, एसपी रमन कुमार मीणा, डीसी रिचा वर्मा, एसडीएम शिल्पी वेक्टा भी मौजूद रही। स्वास्थ्य मंत्री परमार ने कहा कि पटेल जयंती के अवसर पर लोगों को संकल्प लेने की आवश्यकता है ताकि समाज में एकता बनी रहे। इस अवसर पर स्कूली बच्चों को राष्ट्रीय अंखता और एकता की शपथ भी दिलाई गई।

आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने मंडी में राष्ट्रीय एकता दिवस पर सरदार पटेल की तस्वीर पर माल्यार्पण करके उन्हें श्रद्धांजति अर्पित की। अपने संबोधन में आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि आज देश उस महान विभूति को याद कर रहा है जिसने न सिर्फ देश की आजादी में अपना अमूल्य योगदान दिया बल्कि आजादी के बाद पूरे देश का एकता के सूत्र में पिरोने का काम किया। समारोह के बाद महेंद्र सिंह ठाकुर सेरी मंच से रन फार यूनिटी के तहत आयोजित रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया। समारोह में सांसद राम स्वरूप शर्मा, जिला के अन्य विधायक और प्रशासन व पुलिस के अधिकारी भी मौजूद रहे।

सोलन में सामाजिक न्याय मंत्री राजीव सहजल ने झंडी दिखा मैराथन को रवाना किया। इस दौड़ में विभिन्न शिक्षण संस्थानों सहित विद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस अवसर पर सासंद वीरेंद्र कश्यप खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम गुलेरिया, डॉ राजेश कश्यप,डीसी विनोद कुमार पुलिस अधीक्षक मधुसूदन शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

ऊना जिला में विभिन्न स्थानों पर पटेल जयंती पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया। ऊना में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने एकता दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया वहीँ दौलतपुर में भाजपा विधायक राजेश ठाकुर ने रन फॉर यूनिटी में हिस्सा लिया। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है