Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

BJP state president  के कार्यभार से मुक्त होने से कुछ घंटे पहले Satti के सुन लो बोल

BJP state president  के कार्यभार से मुक्त होने से कुछ घंटे पहले Satti के सुन लो बोल

- Advertisement -

ऊना। बीजेपी को 18 जनवरी को नया प्रदेशाध्यक्ष मिल जाएगा। अध्यक्ष पद से हटने के बाद अपनी अगली भूमिका के सवाल पर बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती (BJP state president Satpal Satti) ने कहा कि बीजेपी में कई साल तक काम करने का अवसर मिला। सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने काफी मेहनत से काम किया, जिसका नतीजा यह रहा है कि प्रदेश में बीजेपी (BJP) को अच्छे परिणाम मिले। इसका श्रेय सब कार्यकर्ताओं व नेताओं को देता हूं। सत्ती ने कहा कि आगे मेरी क्या भूमिका रहेगी, यह पार्टी व पार्टी के नेताओं को तय करना है।

यह भी पढ़ें: पंचायती राज मंत्री Virendra Kanwar क्यों नहीं आए Cabinet Meeting में, यहां जानें कारण

सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि बीजेपी तीन वर्षों बाद बूथ स्तर (Booth level) से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक अपने अध्यक्ष चुनती हैं। लोकतंत्र प्रक्रिया के ढंग से फार्म भरे जाएंगे। हिमाचल प्रदेश में मंडल व जिला के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव 17 व 18 जनवरी को शिमला में होगा। 17 को नोमिनेशन होगा, जबकि 18 को अध्यक्ष चुना जाएगा। इसके लिए दिल्ली से पर्यवेक्षक के रूप में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री निशंख पोखरियाल आएंगे। इनके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर पहुचेंगे। फार्म पर्यवेक्षक की उपस्थिति में भरा जाएगा। 18 को हिमाचल प्रदेश बीजेपी को नया अध्यक्ष बनेगा। इसके बाद नए प्रदेशाध्यक्ष के नेतृत्व में बीजेपी कार्य करेगी और सभी सहयोग करेंगे।

वहीं, डॉ. राजीव बिंदल (Dr. Rajeev Bindal) के अलावा किसी अन्य के नामांकन भरने के सवाल पर सत्ती ने कहा कि केंद्रीय हाईकमान पर्यवेक्षक भेजती है और फ़ार्म भरवाने का जिम्मा उन्ही का होता है। हम स्वयं नामांकन प्रक्रिया के दौरान उपस्थित रहेंगे और प्रदेश का नेतृत्व उपस्थित रहेगा। बीजेपी लोकतंत्र तरीके से चुनाव करवाती है। इसमें कोई भी नामांकन भर सकता है लेकिन बीजेपी में सभी परिवार के नाते काम करते हैं। जो मिल बैठकर नाम फाइनल करते हैं, उसे ही अध्यक्ष माना जाता है, उसमें किसी का कोई ऑब्जेशन नहीं होता। अगर फिर भी कोई नामांकन भरना चाहे तो भर सकता है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है