Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,627,763
मामले (भारत)
177,191,169
मामले (दुनिया)
×

Satti @ बीजेपी मंथनः Party प्रत्याशी के खिलाफ बगावत तो सीधे बाहर

Satti @ बीजेपी मंथनः Party प्रत्याशी के खिलाफ बगावत तो सीधे बाहर

- Advertisement -

प्रत्याशियों के ऐलान से पहले बीजेपी ने तय की गाइडलाइन

बिलासपुर। पत्ते खोलने से पहले बीजेपी किसी भी तरह के विवाद में नहीं पड़ना चाहती है, इसलिए प्रत्याशियों के नाम जगजाहिर करने से पहले ही बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने इरादे जाहिर कर दिए हैं। प्रदेशाध्यक्ष  सतपाल सिंह सत्ती ने साफ किया है कि प्रत्याशियों के चयन के बाद बगावत किसी सूरत बर्दाश्त नहीं होगी।  उन्होंने स्पष्ट किया है कि इस बार जो भी पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ बगावत करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और उसे पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। इतना ही नहीं आगामी लोकसभा चुनाव तक उसे पार्टी में नहीं लिया जाएगा।


सत्ती बोले, अंतिम फैसला 1 सप्ताह के बाद आगामी बैठक में होगा

नयनादेवी के विश्राम गृह में आयोजित बीजेपी की चुनाव समिति की बैठक के बाद सतपाल सत्ती ने कहा कि इस बैठक में सभी प्रत्याशियों पर विचार विमर्श किया गया और अंतिम फैसला 1 सप्ताह के बाद आगामी बैठक में होगा उसके बाद भी विचार विमर्श करके अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान लेगी। उन्होंने कहा कि आगामी बैठक 1 सप्ताह में होने वाली बैठक में इन चुनावों में किन-किन उम्मीदवारों को टिकट देना है, उस पर तस्वीर साफ हो पाएगी। उन्होंने कहा कि दावेदारों की लिस्ट काफी है। उन्होंने हर जगह हर कार्यक्रम में देखा और परखा है कि कौन सा प्रत्याशी टिकट का दावेदार है इसलिए यहां पर कांग्रेस पार्टी की तरह आवेदन करने की या पैसे देने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी अपना 50 प्लस का टारगेट पूरा करेगी उसके लिए अपनी तैयारी पूर्ण कर ली है और उनकी ही कोशिश रहेगी कि जल्द प्रत्याशियों की लिस्ट जारी हो जाए ताकि वह अपने चुनाव क्षेत्र में चुनाव प्रचार कर सके।

कुछ विधायकों को दोबारा टिकट देने पर नहीं बन पाई सहमति

 इस बैठक में सभी वरिष्ठ नेताओं ने अपने अपने क्षेत्र के दावेदारों की लिस्ट पर समिति में जानकारियां मुहैया करवाई। समिति ने करीब 5 घंटे तक प्रत्याशियों के नाम पर मंथन किया। इस दौरान शॉर्ट लिस्ट किए हुए उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि इस दौरान कुछ मौजूदा विधायकों को टिकट देने या फिर उनके टिकट काटने पर पेंच फंस गया। चुनाव समिति की बैठक में कुछ विधायकों को दोबारा टिकट देने पर सहमति नहीं बन पाई। अब बीजेपी की चुनाव समिति की बैठक एक बार फिर होगी। ये बैठक चुनाव की घोषणा के बाद होगी।

 

अंदर मंथन बाहर, टिकट के चाहवानों की भीड़

जाहिर है कि जिताऊ चेहरों की तलाश को लेकर बिलासपुर के नयनादेवी में दोपहर 12 बजे से बीजेपी का मंथन जारी था। एक ओर जहां चुनाव समिति के पदाधिकारी अंदर मंथन कर रहे थे तो, वहीं बाहर टिकट के चाहवानों की भीड़ जमा थी।

इस बैठक की अध्यक्षता बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती कर रहे थे और उनके साथ-साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, नेता विपक्ष प्रेम कुमार धूमल, सांसद शांता कुमार और अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मंगल पांडे भी इस बैठक में शामिल रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है