Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

Satti @ सरकार की नासमझी और कुशासन ने प्रदेश को कर्ज में झोंका

Satti @ सरकार की नासमझी और कुशासन ने प्रदेश को कर्ज में झोंका

- Advertisement -

शिमला। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा है कि प्रदेश की वीरभद्र सिंह सरकार ने 5 साल में वित्तीय नासमझी और कुशासन से प्रदेश को कर्जे के मकड़जाल में ऐसा फंसा दिया कि उससे निकलना मुश्किल है। वर्तमान में प्रदेश तकरीबन 50,000 करोड़ रुपए के कर्ज में है। सीएजी की रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस सरकार द्वारा लिया गया कर्ज संविधान का उल्लंघन है, इसके बावजूद अपने कार्यकाल के आखिरी 3 महीनों में 2400 करोड़ का कर्जा 10 साल के स्टाक की नीलामी करके लिया गया, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि उस पैसे का दुरुपयोग किया गया और सीएम, मंत्रियों, बोर्डों, निगमों के अध्यक्षों व अधिकारियों के लिए नई महंगी गाड़ियां खरीदी गईं।

जो पैसा प्रदेश में विकास के लिए खर्च होना चाहिए था, वो पैसा अपने लिए सुविधा और ऐशो आराम पर खर्च किया गया, वहीं बोर्ड निगमों में अध्यक्षों व उपाध्यक्षों की फौज खड़ी की गई और उनके मासिक खर्चों जैसे-गाड़ियों, आवास, दफ्तर पर हर महीनें करोड़ों खर्च किए गए, जिससे प्रदेश पर वित्तीय संकट बढ़ गया। एक बैंक के अध्यक्ष ने तो हर 6 महीनों में ही नई गाड़ी खरीदने की परंपरा को जन्म दिया, जो खुल्लम-खुल्ला बैंक में रखे जनता के पैसे का दुरूपयोग है।


वीरभद्र सिंह जनता को दें जवाब

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस की सरकार द्वारा लिए गए कर्ज के कारण हर नागरिक आज तकरीबन 60,000 रुपए के छिपे हुए कर्ज में दबा पड़ा है और हर पैदा होने वाला बच्चा भी जब दुनिया में सांस लेगा, अपनी आखें खोलेगा तो कर्ज का मकड़जाल ही उसका स्वागत करेगा। ऐसे में वीरभद्र सिंह को जनता को जवाब देना चाहिए कि इतना भारी कर्ज उनके वर्तमान कार्यकाल में विकास की जगह प्रदेश के विनाश की ओर क्यों ले गया ? उनकी शासनतंत्र पर कोई भी पकड़ नहीं रही और हर ओर लूट मच गई, जिससे प्रदेश की भारी हानि हुई। प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा है कि वित्तीय कुप्रबन्धन को रोकने के लिए बीजेपी कारगर कदम उठाएगी और सुनिश्चित करेगी कि केन्द्र की योजनाओं व प्रदेश के लिए दिए गए धन का सही उपयोग किया जाए।

Shahnawaz बोले, नाकाम रही Congress Govt, अब बदलने का समय

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है