Covid-19 Update

59,197
मामले (हिमाचल)
57,580
मरीज ठीक हुए
987
मौत
11,244,092
मामले (भारत)
117,591,889
मामले (दुनिया)

एसबीआई अलर्ट : 4 दिन बाद बंद हो जाएंगी बैंकिंग से जुड़ी ये चार सेवाएं, अभी करें ये काम

एसबीआई अलर्ट : 4 दिन बाद बंद हो जाएंगी बैंकिंग से जुड़ी ये चार सेवाएं, अभी करें ये काम

- Advertisement -

नई दिल्ली।एसबीआई ग्राहकों के लिए एक अलर्ट करने वाली खबर है। दरअसल भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपने ग्राहकों के लिए 4 दिनों बाद चार प्रमुख सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर देगा। ऐसे में अगर आपने अभी तक बैंक की तरफ से जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया है तो 1 दिसंबर से आपको काफी मुश्किल का समना करना पड़ सकता है।

जल्द करा लें काम बस 4 दिन बाकी

SBI द्वारा अपने सभी ग्राहकों के लिए बैंकिंग वेबसाइट Online SBI पर एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए इस बात की सूचना दी है।इस नोटिफिकेशन के मुताबिक 1 दिसंबर से पूरे देश में नेटबैंकिंग की सुविधा को कई लोगों के लिए ब्लॉक कर दिया जाएगा। इस सुविधा को जारी रखने के लिए आपको अपना मोबाइल नंबर बैंक की शाखा में जाकर के रजिस्टर कराना होगा। वहीं इस नोटिफिकेशन में आगे बताया गया है कि पेंशन खाताधारकों को 30 नवंबर से पहले अपना जीवन प्रमाणपत्र जमा करना होगा, अन्यथा उनका पेंशन खाता बंद कर दिया जाएगा।

बंद होंगी ये सेवाएं

SBI द्वारा आगे बताया गया कि 1 दिसंबर से मोबाइल वॉलेट बडडी ऐप को पूरी तरह से बंद कर दिया जाएगा। इसलिए SBI की तरफ से सुझाव दिया गया है कि अगर आपने इस ऐप में कोई धनराशि छोड़ी हुई है तो फिर उसे तुरंत निकाल लें। वहीं अगर आप SBI की किसी भी शाखा से पेंशन लेते हैं तो आपके लिए भी कम समय बचा है।

दरअसल हाल ही में SBI ने बैंक ने फेस्टिव सीजन की शुरुआत में लोन लेने वाले पेंशन भोगियों के लिए एक नई स्कीम लॉन्च की थी। जिसके तहत पेंशन भोगियों को लोन लेते समय कोई भी प्रोसेसिंस फीस नहीं देनी पड़ेगी। हालांकि यह स्कीम भी 30 नवंबर को समाप्त हो जाएगी।

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है