Covid-19 Update

2,05,391
मामले (हिमाचल)
2,01,014
मरीज ठीक हुए
3,503
मौत
31,484,605
मामले (भारत)
196,043,557
मामले (दुनिया)
×

अयोध्या मामले में जल्द सुनवाई से SC का इनकार

अयोध्या मामले में जल्द सुनवाई  से SC का इनकार

- Advertisement -

Court दोनों पक्षकारों को बातचीत के लिए देना चाहता है और समय

Ayodhya Ram Mandir Issue: नई दिल्ली। Supreme Court ने अयोध्या मामले में जल्द सुनवाई से इनकार कर दिया है। डॉ॰ सुब्रह्मण्यम् स्वामी ने कोर्ट में याचिका दायर की थी कि राम जन्मभूमि-बाबरी केस में जल्द सुनवाई की जाए। इस पर कोर्ट ने स्वामी से पूछा था कि इस मामले में आप किस अधिकार से कोर्ट में उपस्थित हुए हैं? हम नहीं जानते थे कि इस मामले में आप भी एक पक्ष हैं। हमारे पास अभी आपको सुनने के लिए समय नहीं है।
इस पर स्वामी ने ट्वीट  किया है, जिसमें लिखा है कि वह जल्‍द ही दूसरा रास्‍ता अपनाएंगे। उन्‍होंने लिखा है कि जजों ने कहा कि उनके पास समय नहीं है और मामले को स्‍थगित कर दिया। दूसरे शब्‍दों में कहूं तो जो फैसला टालना चाहते थे, वे सफल हो गए। मैं जल्‍द दूसरा रास्‍ता निकालूंगा।

Ayodhya Ram Mandir Issue: 21 मार्च को कोर्ट ने की थी मध्‍यस्‍थता की पेशकश  

बता दें कि कुछ दिन पहले ही कोर्ट ने अयोध्या विवाद में मध्‍यस्‍थता की पेशकश करते हुए 21 मार्च को  दोनों पक्षों से आपसी बातचीत के जरिए रास्‍ता निकालने को कहा था।कोर्ट ने कहा था कि यह धर्म और आस्था से जुड़ा मामला है। इसलिए इसको कोर्ट के बाहर सुलझा लेना चाहिए। इसके लिए कोर्ट ने 31 मार्च तक का समय दिया था। वहीं यूपी के सीएम ने कोर्ट की इस टिप्पणी का स्‍वागत करते हुए कहा है कि अच्छा होगा कि दोनों पक्ष बैठकर हल निकाल लें।  इस मामले में सबसे मुख्य याचिकाकर्ता मोहम्मद हाशिम अंसारी हैं। उन्होंने सबसे पहले इस मुददे को उठाया था। अंसारी के बेटे ने सुप्रीम कोर्ट को पत्र लिखकर स्वामी द्वारा सभी संबंधित पक्षों को जानकारी दिए बिना मामले की तत्काल सुनवाई की मांग पर आपत्ति जताई थी।


यूपी@ कभी बेचते थे मीट अब चाय बेचने को मजबूर

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है