×

SC/ST Act : कार्ट रोड में Dalit संगठनों ने किया यातायात अवरुद्ध, पैदल Office पहुंचे लोग

SC/ST Act : कार्ट रोड में Dalit संगठनों ने किया यातायात अवरुद्ध, पैदल Office पहुंचे लोग

- Advertisement -

SC/ST Act Protest: शिमला। SC/ST Act में बदलाव पर Supreme Court के फैसले के खिलाफ दलित संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के चलते राजधानी के Cart Road में प्रदर्शनकारियों ने यातायात अवरुद्ध कर दिया है। ताजा जानकारी के अनुसार भारी संख्य़ा में एकत्र हुए दलित संगठनों (Dalit Organization)के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने Cart Road में वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया है। इन प्रदर्शनकारियों में पूर्व मेयर सोहन लाल व पूर्व मंत्री सिंघी राम भी शामिल थे। ऐसे में सुबह के समय़ Office व स्कूल जाने वाले लोगों को पैदल सफर करना पड़ रहा है। दोनों तरफ वाहनों की कतारें लगीं हुई है। लोगों को आने-जाने में दिक्कत हो रही है। दलित संगठनों के आहवान पर लोअर बाजार पूरी तरह से बंद है।


क्या है मामला, क्यों भड़के दलित संगठन

दरअसल, पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने SC/ST Act का गलत इस्तेमाल होने पर चिंता जाहिर करते हुए इसमें कुछ बदलाव किए थे। Court के इस फैसले पर दलित संगठन (Dalit Organization) कानून को कमजोर करने की दलील दे रहे हैं और लगातार विरोध में आवाज उठा रहे हैं। इसी के चलते दलित संगठनों ने भारत बंध का आह्वान किया है और देशभर में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं।

उधर, दलित संगठनों (Dalit Organization) और एनडीए के दलित सांसदों ने भी इस संबंध में सरकार से बात की है। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के नेतृत्व में एनडीए के दलित सांसदों ने पीएम नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी। जिसके बाद आज केंद्र सरकार इस मसले पर Supreme Court में पुनर्विचार याचिका दाखिल करेगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है