×

बंगाल के पंचायत चुनाव में e-mail से नामांकन करने पर रोक

बंगाल के पंचायत चुनाव में e-mail से नामांकन करने पर रोक

- Advertisement -

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनावों में e-mail से नामांकन दाखिल करने पर SC ने गुरुवार को रोक लगा दी। इससे पहले कलकत्ता High Court ने आयोग को आगामी 14 मई को होने वाले पंचायत चुनावों के लिए इलेक्ट्रॉनिक रूप से दायर नामांकन पत्रों को स्वीकार करने के आदेश दिया था।


Nomination through e-mailचीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच ने High Court के आदेश पर रोक लगा दिया है। जिन सीटों पर चुनाव नहीं होने वाले हैं वहां भी नोटिफिकेशन जारी करने पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी साथ ही कोर्ट ने निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित कराने के आदेश दिए हैं। नामांकन में हुई हिंसा के मद्देनजर ईमेल से भेजे नामांकन को भी स्वीकार करने का आदेश High Court ने दिया था। SC ने टीएमसी, बीजेपी और कांग्रेस को नोटिस भी जारी किया। इस मामले की अगली सुनवाई 3 जुलाई को होगी।

राज्य चुनाव आयोग ने बुधवार को High Court के आदेश को चुनौती देते हुए SC का दरवाजा खटखटाया था और कहा था कि अगर आदेश पर रोक नहीं लगाई गई तो इससे अपूर्णीय क्षति पहुंचेगी। High Court ने 8 मई को राज्य चुनाव आयोग को निर्धारित समय में उम्मीदवारों द्वारा दाखिल ई-नामांकन पत्रों को स्वीकार करने का निर्देश दिया था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है