अनिल अंबानी के मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश से छेड़छाड़ करने वाले दो अफसर बर्खास्त

जस्टिस रोहिंगटन एफ नरीमन की शिकायत पर सीजेआई ने किया बर्खास्त

अनिल अंबानी के मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश से छेड़छाड़ करने वाले दो अफसर बर्खास्त

- Advertisement -

नई दिल्ली। रिलायंस कम्युनिकेशंस (Reliance communication) के चेयरमैन अनिल अंबानी के खिलाफ अवमानना के मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश से छेड़छाड़ करने वाले दो अफसरों को बर्खास्त कर दिया गया है। इस मामले में जस्टिस रोहिंगटन एफ नरीमन ने अनिल अंबानी को कोर्ट (Supreme Court) में हाजिर होने का आदेश दिया था। लेकिन दोषी अधिकारियों ने आदेश से छेड़छाड़ कर अंबानी की उपस्थिति को अनिवार्य न बताने वाला आदेश वेबसाइट पर डाल दिया।

यह भी पढ़ें:Rafale पर Rahul का नया आरोप, PM अनिल अंबानी के लिए कर रहे थे बिचौलिये का काम

इस मामले की शिकायत जस्टिस रोहिंगटन एफ नरीमन ने की थी। वह अनिल अंबानी (Anil Ambani) के खिलाफ अवमानना मामले की सुनवाई कर रहे थे। जस्टिस नरीमन ने शिकायत की थी कि अधिकारियों ने उनके स्टेटमेंट को शामिल किए बिना आदेश को सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया। मामले की जांच में दोनों अधिकारी दोषी पाए गए। मामले की जांच के बाद सीजेआई रंजन गोगोई (CJI Ranjan Gogoi) ने दोनों अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है।

यह है पूरा मामला
सुप्रीम कोर्ट में अंडरटेकिंग देने के बाद भी अनिल अंबानी ने एरिक्सन इंडिया का उधार नहीं चुकाया था। इस मामले में कोर्ट ने उन्हें अवमानना (Contempt of Court) का नोटिस भेजा था। सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट पर 7 जनवरी को जो आदेश अपलोड किया गया उसमें लिखा कि कथित आरोपी की व्यक्तिगत उपस्थिति अनिवार्य नहीं है। जबकि नियम यह है कि जिस भी व्यक्ति के खिलाफ कोर्ट अवमानना का नोटिस भेजता है उसे एक बार कोर्ट में प्रस्तुत होकर बाद की तारीखों में उपस्थित नहीं होने के लिए अनुमति लेनी होती है। जस्टिस नरीमन ने 10 जनवरी को अपने आदेश की सही कॉपी वेबसाइट पर अपलोड करवाई जिसमें लिखा था कि अंबानी का कोर्ट में पेश होना अनिवार्य है। इसके बाद जस्टिस नरीमन ने सीजेआई से इसकी शिकायत की और जांच के बाद सीजेआई ने मानव शर्मा और तपन कुमार चक्रवर्ती को सेवा से बर्खास्त कर दिया।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है