×

Kajal हुए Active: मटौर College की भूमि का मुआयना भी हुआ Complete

Kajal हुए Active: मटौर College की भूमि का मुआयना भी हुआ Complete

- Advertisement -

कांगड़ा। हाल ही में मिले मटौर को डिग्री कॉलेज की नींव रखने की तैयारी विधायक पवन काजल ने शुरू कर दी है।  विधायक पवन काजल ने कहा है कि मटौर में आठ हजार स्केयर मीटर खाली पड़ी सरकारी भूमि पर राजकीय डिग्री कॉलेज के भवन का निर्माण किया जाएगा। घोषणा के दो दिन के  भीतर ही प्रशासनिक अमला शनिवार को कॉलेज भवन के लिए जगह का चयन करने पहुंच गया। मटौर पंचायत के पदाधिकारियों, राजस्व अधिकारियों और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में प्रदेश सरकार के चीफ आर्किटेक्ट नंद किशोर नेगी ने शनिवार को प्रस्तावित डिग्री कॉलेज के भवन के लिए जगह का निरीक्षण किया।


  • खाली पडी सरकारी भूमि पर बनेगा मटौर कॉलेज
  • लगभग आठ हजार स्केयर मीटर भूमि बताई जा रही है

विधायक पवन काजल ने कहा कि दो दिन भीतर ही शनिवार को प्रदेश सरकार के चीफ आर्किटेक्ट एनके नेगी ने मटौर का दौरा किया। उन्हें कालेज भवन निर्माण के लिए सरकारी भूमि संबंधी राजस्व रिकार्ड सौंप दिया गया है। लगभग आठ हजार स्केयर मीटर भूमि में कॉलेज का भवन व खेल मैदान विकसित किया जाएगा।

शीघ्र ही जगह को शिक्षा विभाग के नाम ट्रांसफर करने की औपचारिकताएं पूरी कर भवन का निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा। काजल ने कहा कि नए शैक्षणिक सत्र से मटौर कॉलेज में डिग्री की कक्षाएं शुरू करवाई जाएंगी। तकीपुर राजकीय डिग्री कॉलेज के भवन के निर्माण कार्य में तेजी लाने के आदेश सीएम ने लोक निर्माण विभाग को जारी किए हैं। उन्होंने कहा तकीपुर में तीन शिफ्टों में भवन का निर्माण कार्य करवाकर एक साल में भवन तैयार करने का लक्ष्य लोक निर्माण विभाग को दिया गया है। कॉलेज भवन के लिए भूमि का निरीक्षण करने दौरान मटौर पंचायत प्रधान कैप्टन निर्मल सिंह, उपप्रधान संजीव काका, लोक निर्माण विभाग के एसडीओ विनय मैहरा, नायब तहसीलदार धीमान, पंचायत प्रधान संघ के खंड प्रधान विजू चौधरी, नंदेहड़ पंचायत के प्रधान विजय चौधरी, घुरकड़ी पंचायत के उपप्रधान संजू सैणी, भी उपस्थित रहे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है