Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

इन जिलों में आज क्यों बंद रहेंगे स्कूल, पढ़ें क्या है वजह

इन जिलों में आज क्यों बंद रहेंगे स्कूल, पढ़ें क्या है वजह

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश भर में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। एक तरफ जहां बारिश के चलते कई सड़कें बंद हैं तो वहीं पांच जिलों में स्कूल बंद करने पड़े हैं।स्कूलों में एक दिन की छुट्टी घोषित करनी पड़ी है। जिन जिलों में एक दिन की छुट्टी दी गई है, उनमें शिमला, सोलन, हमीरपुर सिरमौर, मंडी, चंबा, कुल्लू व कांगड़ा शामिल हैं। मौसम के मिजाज हो देखते हुए आज सुबह ही प्रशासन ने छुट्टी की घोषणा की।

डीसी शिमला अमित कश्यप ने कहा कि जिला में भारी बारिश के कारण प्रशासन ने 13 अगस्त को जिला के सभी सरकारी व निजी स्कूलों (+2तक) को बंद रखने का निर्णय लिया है। इस संबंध में सभी उपमंडल अधिकारियों को भी निर्देश जारी किए गए हैं।


एडीएम सोलन विवेक चंदेल ने जानकारी देते हुए बताया कि भारी बरसात के चलते जिला सोलन के सभी स्कूलों, कॉलेजों व आंगनवाड़ी केंद्रों में छुट्टी कर दी गई है। तेज बारिश के चलते जलस्तर काफी बढ़ गया है। लोग नदी किनारे भी न जाएं। भूस्खलन होने का अंदेशा हर समय बना हुआ है। कालका-शिमला हाईवे में बार-बार बड़ी चट्टानें व मलबा बारिश के चलते सड़कों पर गिर रहा है जिसके कारण बार-बार लम्बा जाम लग रहा है। ऐसे में लोग देख कर सफर करें। उन्होंने कहा कि हो सके तो निर्माणधीन नेशनल हाईवे में दोपहिया वाहनों से सफर करने से बचें। उन्होंने लोगों से अपील की कि बरसात के चलते नदी-नालों से दूर रहें ताकि जानमाल के नुकसान से बचाव हो सके।

हमीरपुर जिला के सभी सरकारी और निजी स्कूलों के बंद करने के निर्देश दे दिए गए हैं। डीसी हमीरपुर रिचा वर्मा ने खराब मौसम के मद्देनजर स्कूल बंद रखने के आदेश दिए हैं।

मंडी जिला में भारी बारिश का कहर छाया हुआ है। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि भूस्खलन के चलते एनएच 20 और 21 भी बंद हैं इसके अलावा अधिकतर संपर्क मार्ग भी बंद हो गए हैं। प्रशासन ने लोगों से ऐहतियात बरतने को कहा है।

 

चंबा के डीसी एच मीणा ने बारिश के चलते स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं।

उधर, डीसी कांगड़ा संदीप कुमार ने बताया कि भारी बरसात के चलते 13 अगस्त को कांगड़ा जिला में सभी स्कूल बन्द रहेंगे। किसी भी आपातकालीन स्थिति के लिए 1077 पर कॉल कर सकते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है