×

बच्चों की स्कूल फीस यूं भरें किस्तों में, Video स्टोरी बताएगी कैसे होगा ये सब

उपभोक्ता को इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म का करना होगा इस्तेमाल

बच्चों की स्कूल फीस यूं भरें किस्तों में, Video स्टोरी बताएगी कैसे होगा ये सब

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोविड-19 (Covid-19) का प्रकोप फिर से बढ़ रहा है, देश ने आज वर्ल्ड में नया रिकॉर्ड कायम किया है। स्कूल जाने वाले बच्चों के पेरेंट्स (Parents) परेशान हैं। नौकरी का भरोसा ज्यादा है नहीं, स्कूल हैं कि अपनी फीस (Children’s School Fees) बराबर वसूल करने पर तुले हुए हैं। ऐसे में अपने उपभोक्ताओं को परेशानी से कुछ राहत देने के लिए आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) हाई वैल्यू ट्रांजैक्शन (High Value Transactions) को आसान किस्तों में बदलने की सुविधा लेकर आया है। इसके तहत ग्राहक पचास हजार रुपए से ज्यादा मूल्य के ट्रांजैक्शन को मासिक किस्तों में बदल सकते हैं। इसके लिए उपभोक्ता को इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म इस्तेमाल करना होगा।


यह भी पढ़ें: समय से ईएमआई नहीं भरा तो Bank करेगा ये काम, हो जाओगे परेशान

उपभोक्ताओं को इससे फायदा ये होगा कि वे महंगी चीजों को भी आसानी से खरीद सकेंगे। बैंक इस सुविधा को अपनी तरह की पहली सुविधा बता रहा है। कोई भी उपभोक्ता इस सुविधा का लाभ पांच लाख रुपए तक के ट्रांजैक्शन तक ही ले सकता है। सुविधा का लाभ लेने के लिए उपभोक्ता पर किसी तरह का कोई अतिरिक्त बोझ नहीं डाला जाएगा। आईसीआईसीआई बैंक की इस सुविधा का नाम ईएमआई/इंटरनेट बैंकिंग है। बताया गया है कि उपभोक्ता ईएमआई (EMI) के लिए तीन, छह, नौ या 12 महीने की ईएमआई का विकल्प चुन सकते हैं।

यह भी पढ़ें: मोबाइल कंपनियों का सच आएगा बाहर! ट्राई इसके लिए करेगा व्यापक सर्वे

उपभोक्ता इसके जरिए अपने सेविंग बैंक खाते से आसान किस्तों (Easy Installments) में गैजेट, इंश्योरेंस प्रीमियम या बच्चों की स्कूल फीस (Insurance Premiums) दे सकते हैं। इसके लिए उपभोक्ता को इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म इस्तेमाल करना होगा। बैंक ने इस सुविधा को इनेबल करने के लिए (Online Payment Gateway) ऑनलाइन पेमेंट गेटवे बिलडेस्क और रेजरपे के साथ करार किया है। शुरुआत में बैंक ने ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल, इंश्योरेंस ट्रैवल, एजुकेशन-स्कूल फीस और इलेक्ट्रॉनिक चेन जैसी कैटेगरी में एक हजार से ज्यादा मर्चेंट को साथ जोड़ा है। आगे इसका दायरा (Increase) बढ़ाए जाने की बात कही गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है