Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

पानी चोरी करने वालों पर शिकंजा, एक दर्जन Motor जब्त

पानी चोरी करने वालों पर शिकंजा, एक दर्जन Motor जब्त

- Advertisement -

नाहन में IPH विभाग की कार्रवाई से मचा हड़कंप

नाहन। आईपीएच की मेन लाइन से मोटर जोड़ कर पानी चोरी करने वालों पर विभाग ने शिकंज कस दिया है। विभाग ने शनिवार को शहर के अमरपुर मोहल्ले में कार्रवाई अमल में लाई और करीब एक दर्जन मोटरों को जब्त कर लिया। दरसल लगातार मिल रही शिकायतों के बाद विभाग ने पाया की शहर में हजारों उपभोक्ता ऐसे हैं, जिनके द्वारा अवैध तरीके से विभाग का पानी चुराया जा रहा  है।

कई उपभोक्ताओं द्वारा एक से डेढ़ होर्स पॉवर तक की मोटरें अवैध तरीके से लगाई हैं। अंदाजन अन्य उपभोक्ताओं को पानी नही मिल पा रहा है।  विभागीय अधिकारियों की माने तो करीब 9 हजार उपभोक्ताओं ने अवैध मोटरें लगाई हुई हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ विभाग अब सख्ती से निपटने की तैयारी में है। वहीं, विभाग यह भी दावा कर रहा है की सभी स्थानों से मोटरें निकलने के बाद शहर में पेयजल व्यवस्था दुरुस्त हो जाएगी। गौर रहे कि पिछले 3 दिन में आईपीएच विभाग दो दर्जन से अधिक मोटरों को जब्त कर चुका है।


यह भी पढ़ें…बड़सर में अवैध शराब के कारोबार का भंडाफोड़, 3 काबू

शहर में लड़खड़ाई पेयजल व्यवस्था

विभाग के मुताबिक अवैध तरीके से लगाई गई मोटर के कारण शहर की पेयजल वितरण प्रणाली लड़खड़ा गई है लिहाजा विभाग इस प्रणाली को सुधारने की कवायद कर रहा है। वहीं विभाग ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की तैयारी में है जो अपनी मोटर विभाग के पास सरेंडर नहीं करवा रहे हैं।

हालांकि बाद में जब्त की गई मोटरें लोगों को वापस कर दी जाएंगी। बहरहाल, ख़ास बात यह भी है की विभाग के इस शिकंजे में बड़े अधिकारी से लेकर नेता भी आ रहे हैं। शुरूआती दौर में विभाग बिना किसी दबाव के सीधा घरों में घुसकर मोटरें जब्त कर रहा है अब देखना होगा की विभाग की यह मुहिम कितना रंग लाती है। हालांकि अभी विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को लोगों के विरोध का सामना भी करना पड़ रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है