×

Budget Session की Script तैयार, BJP करेगी वार

Budget Session की Script तैयार, BJP करेगी वार

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश विधानसभा के पहली मार्च से शुरू होने वाले बजट सत्र हंगामेदार रहने के अब पूरे आसार बन गए हैं। इस सत्र के शोरगुल में चलने को लेकर स्क्रिप्ट लिख ली गई है। मौजूदा कांग्रेस सरकार का यह आखिरी बजट होगा और सत्ताधारी कांग्रेस और मुख्य विपक्षी बीजेपी दोनों अब चुनावी गियर में जा रहे हैं। ऐसे में विधानसभा के इस बजट सत्र के पूरी तरह हंगामेदार रहने के आसार हैं।


  • सरकार को घेरने की तैयारी, 100 रैलियों की योजना

इसी सत्र के दौरान पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के भी परिणाम आने हैं और ये चुनाव भी बजट सत्र के दौरान और गर्मी पैदा करेंगे क्योंकि नतीजे जिसके पक्ष में भी आएं, वह तुरंत हमलावर हो जाएगा और उसका असर भी भी सत्र पर पड़ेगा। पिछले कुछ दिनों से और बीते कल जिस तरह से सीएम वीरभद्र सिंह ने शिमला में पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल और बीजेपी पर हमला बोला और पू्र्व सीएम धूमल ने सीएम पर सुंदरनगर में हमला बोला, उससे लगता है कि आने वाले दिनों में इन दोनों के बीच वाकयुद्ध और बढ़ेगा। 

उधर, बीजेपी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार के खिलाफ 100 रैलियां करने की योजना बनाई है। बीजेपी 21 फरवरी से कांग्रेस सरकार के खिलाफ माफिया राज और अपराध के खिलाफ जनआंदोलन शुरू कर रही है और इसके तहत हर विधानसभा में बीजेपी रैलियां करेगी। बीजेपी ने इसे माफिया राज हटाओ-प्रदेश बचाओ का नाम दिया है। इसकी आड़ में बीजेपी अब और आक्रामक और हमलावर होगी और इनके निशाने पर और कोई नहीं, बल्कि मुख्य रूप से सीएम वीरभद्र सिंह ही रहने वाले हैं। सीएम वीरभद्र सिंह भी बीजेपी पर तीखे हमले कर रहे हैं। वे न केवल उन पर नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगा रहे हैं, बल्कि कह रहे हैं कि बीजेपी का दूसरा नाम ही माफिया है। यही नहीं, उन्होंने पूर्व सीएम धूमल पर भी तीखे प्रहार किए हैं। इसका सीधा असर विधानसभा के बजट सत्र पर भी पड़ेगा। इस सत्र में कांग्रेस सरकार अगले एक वर्ष का प्लान लेकर आएगी और चुनावी वर्ष होने के कारण मुमकिन है कि इसमें लोकलुभावन घोषणाएं हों।

 वहीं, विपक्ष उनकी सुनवाई न होने और नेताओं पर अनाप-शनाप टिप्पणी करने के आरोप लगाकर सदन को चलने नहीं देगा। बीजेपी यह भी आरोप लगा रही है कि सीएम वीरभद्र सिंह खुद विपक्ष पर तल्ख टिप्पणियां करते हैं और इससे सदन का माहौल खराब होता है। उनका तो यहां तक आरोप है कि सीएम नहीं चाहते कि सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चले। क्योंकि पूर्व में भी ऐसा होता आया है और अब तो मौजूदा विधानसभा का अंतिम बजट सत्र है और इसके बाद सब अपने-अपने चुनावी हल्कों में सक्रिय होने वाले हैं। कुल मिलाकर, इन हालात में मामला अब सीधे-सीधे वीरभद्र सिंह वर्सिस प्रेम कुमार धूमल ही बनने जा रहा है और आने वाले दिनों में इन दोनों के बीच रोचक मैच होने वाला है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है