Covid-19 Update

2,26,941
मामले (हिमाचल)
2,22,287
मरीज ठीक हुए
3,828
मौत
34,563,749
मामले (भारत)
261,058,217
मामले (दुनिया)

कोरोना ने छीना दो मासूम बच्चों के सिर से मां-बाप का साया, SDM ने मिलकर कही ये बात

कांग्रेस हर माह देगी दो-दो हजार रुपए, जोगींद्रनगर के भडयाड़ा पंचायत का है मामला

कोरोना ने छीना दो मासूम बच्चों के सिर से मां-बाप का साया, SDM ने मिलकर कही ये बात

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल में कोरोना (Corona) महामारी ने दो मासूम बच्चों के सिर से मां-बाप का साया छीन लिया। गम के कारण पथराई आंखों से घर के बरामदे में बैठे मासूम अब शायद यही सोच रहे हैं कि कहीं से उन्हे अपने खोये हुए मां-बाप की एक झलक देखने को मिल जाए। ये दुखद भरा मंजर था जोगिंद्रनगर उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत भडयाड़ा के गांव डकबगड़ा का। जहां कोविड-19 (Covid-19) महामारी ने 16 व 9 वर्षीय दो बच्चों से उनके मां-बाप को पलक झपकते ही छीन लिया। उन्हे मां-बाप के एक साथ खोने का मानो विश्वास ही नहीं हो रहा है कि एक सप्ताह पूर्व तो सब ठीक था, लेकिन कोरोना महामारी ने परिवार को एक झटके में बिखेर कर रख दिया। दूसरी तफ बूढ़ी मां को भी विश्वास नहीं हो रहा है कि महज चंद दिन पूर्व उनका परिवार भरा-पूरा था, लेकिन आज सन्नाटा पसरा हुआ है। यह दुखद व बेहद मार्मिक नजारा था उस समय का जब एसडीएम जोगिंद्रनगर अमित मेहरा (SDM Joginder Nagar Amit Mehra) कोविड-19 संक्रमण के चलते अनाथ हुए बच्चों (Orphaned children) से मिलने उनके घर पहुंचे। इस दौरान उन्होने कोविड-19 संक्रमण के चलते मां-बाप खोने वाले बच्चों को ढ़ांढस ही नहीं बंधाया, बल्कि हौंसला भी दिया तथा पीड़ित परिवार के अन्य परिजनों से भी बातचीत की। इस दौरान उनके साथ पुलिस थाना प्रभारी जोगिंद्रनगर संदीप शर्मा भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: 30 मई को बीजेपी सांसद-विधायक घर-घर जाकर Corona संक्रमितों का पूछेंगे हाल

एसडीएम जोगिंद्रनगर अमित मैहरा ने बताया कि बुधवार को वह मां-बाप खो चुके बच्चों जिसमें 16 वर्षीय विशाल तथा 9 वर्षीय परी शामिल है से मिले और उनका हौंसला बढ़ाया। कोविड-19 संक्रमण के चलते अनाथ हुए इन बच्चों से मिलकर उन्हे प्रशासन व प्रदेश सरकार (State Govt) की ओर से हरसंभव मदद दिलवाने का भी भरोसा दिया। साथ ही कहा कि सरकार की अनाथ बच्चों के लिए शुरू की गई फोस्टर केयर योजना के तहत इन्हे लाभान्वित करने का प्रयास भी किया जाएगा, ताकि इनकी परवरिश में परिवार के दूसरे सदस्यों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

कांग्रेस बच्चों को हर महीने देगी दो-दो हजार

वहीं ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष जोगिन्द्रनगर राकेश धरावाल ने कहा कि दोनों बच्चों को कांग्रेस पार्टी की ओर से गांधी हेल्पलाइन के तहत हर महीने दो.दो हजार रुपये देगी।

क्या था मामला

उल्लेखनीय है कि कोविड-19 संक्रमण के चलते इस परिवार के 45 वर्षीय प्यार चंद तथा 36 वर्षीय प्यार चंद की पत्नी सुनीता का पिछले दिनों दु:खद निधन हो गया है तथा ये दंपति अपने पीछे 16 वर्षीय बेटे विशाल तथा 9 वर्षीय बेटी परी को छोड़ गए हैं। सुनीता देवी ने होम आइसोलेशन में ही दम तोड़ दिया था, जबकि इनके पति प्यार चंद की नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है