×

भीमाकाली मंदिर न्यास की जमीन से अवैध कब्जा हटाने के आदेश

भीमाकाली मंदिर न्यास की जमीन से अवैध कब्जा हटाने के आदेश

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। एसडीएम रोहड़ू (SDM Rohru) ने भीमाकाली मंदिर न्यास (Bhimakali Temple Trust) की जमीन से अवैध कब्जा (Illegal Occupation) हटाने के आदेश दिए हैं। एसडीएम (SDM) ने यह आदेश हिमाचल प्रदेश पब्लिक प्राइस एंड लैंड (इविक्शन एंड रेंट रिकवरी) एक्ट 1971 के तहत फैसला सुनाते हुए पारित किए।


यह भी पढ़ें: जिला स्तर पर बड़े हॉस्पिटल की मिलेगी सुविधा, सरकार खोलेगी संपूर्ण अस्पताल

 

चार अलग-अलग आदेशों में कहा गया है कि कांग्रेस मंडल पूर्व अध्यक्ष ईश्वरदास छुआरू पुत्र हीरा दास निवासी खिलौचा डिसवानी, संतराम पुत्र साहानंद निवासी बखीरना, वीरेंद्र पुत्र जय सिंह निवासी बखीरना तथा सुभाष चंद्र पुत्र जय सिंह निवासी बखीरना को खसरा नंबर 831 पर किए गए अवैध कब्जों (Illegal Occupation) को 15 दिन के भीतर हटाना होगा।

यदि 15 दिन के भीतर इन आदेशों का पालन नहीं होता तो ऐसी स्थिति में मंदिर अधिकारी भीमाकाली (Bhimakali) स्थित सराहन को अधिकृत किया गया है कि वह बल प्रयोग करके इन अवैध कब्जों (Illegal Occupation) को हटा दे। प्राप्त जानकारी के अनुसार यह चारों ही मामले 2014 में एसडीएम रोहड़ू की अदालत में मंदिर अधिकारी भीमा काली न्यास द्वारा दायर किए गए थे।

आश्चर्य की बात यह है कि इस अवैध रूप से कब्जाई गई जमीन पर अब बहुमंजिला इमारतें भी खड़ी कर दी गई हैं, जबकि राजस्व रिकॉर्ड के अनुसार इस जमीन का मालिक अभी भी टेंपल ट्रस्ट भीमाकाली (Bhimakali Temple Trust) है। रोहड़ू में इन अवैध भवनों के बनने से काफी समय पूर्व से ही टीसीपी एक्ट लागू है, लेकिन बावजूद इसके इन अवैध भवनों के नक्शे कैसे पास हुए तथा बिजली और पानी के कनेक्शन कैसे जारी हुए, इस बात का भी आदेशों में संज्ञान लिया गया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है