Covid-19 Update

2,00,832
मामले (हिमाचल)
1,95,254
मरीज ठीक हुए
3,440
मौत
30,028,709
मामले (भारत)
179,981,557
मामले (दुनिया)
×

ड्यूटी से Doctor गायब, चेकिंग करने पहुंची SDM ने जारी किया Notice

ड्यूटी से Doctor गायब, चेकिंग करने पहुंची SDM ने जारी किया Notice

- Advertisement -

हमीरपुर। सुजानपुर सिविल अस्पताल में आए दिन मरीजों को हो रही परेशानी की शिकायतों के बाद एसडीएम शिल्पी बेक्टा ने आज सुबह अस्पताल का औचक निरीक्षण किया और पाया कि कोई भी डॉक्टर (Doctor) मौके पर मौजूद नहीं था। मरीजों की लंबी कतारें डॉक्टरों के कमरे के बाहर लगी हुई थी। SDM ने मुद्दे की गंभीरता को देखते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस विभाग को जारी कर दिया है और भविष्य में कोताही बरतने पर सख्त कार्रवाई अमल में लाने की बात कही। साथ ही विभाग को अस्पताल में सूचना पट पर डॉक्टरों की सूची लगाने के निर्देश दिए है ।

यह भी पढ़ें: डलहौजी-बकलोह मार्ग पर खाई में गिरी कार, Air Force Jawan की गई जान


सुजानपुर सिविल अस्पताल में डॉक्टर के स्वीकृत सभी 6 पद भरे हुए हैं लेकिन विभाग की लापरवाही के चलते जनरल ओपीडी में एक या दो डॉक्टर ही बैठते हैं, जिसके कारण Hospital की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं। वहीं, अस्पताल में प्रयोगशाला सहायक का पद भी पिछले 2 वर्षों से खाली चल रहा है और विभाग गांव से पीएससी जंगल बेरी और चोरी से डेपुटेशन पर लगातार प्रयोगशाला सहायक को बुला रहा है, जिससे पीएससी जंगल बेरी के लोगों को टेस्ट करवाने के लिए काफी पैसा बाहर खर्च करना पड़ रहा है ।


शिल्पी बेक्टा ने बताया कि अस्पताल में मरीजों को आए दिन हो रही दिक्कतों की शिकायतों पर निरीक्षण किया गया और विभाग व बीएमओ को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है । साथ विभाग को चेतावनी भी दी गई है कि अगर भविष्य में कोताही बरतने पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। गौरतलब है कि इस सिविल अस्पताल में ओपीडी 300 के लगभग है और यहां हमीरपुर जिले के नहीं बल्कि मंडी और कांगड़ा के लोग भी अपना इलाज करवाने के लिए इस अस्पताल का रुख करते हैं लेकिन डॉक्टरों की कमी के कारण दो चार होना पड़ रहा है ।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है