×

SDM ग्राहक बन शराब लेने पहुंचे ठेके, सेल्स मैन ओवर चार्जिंग को लेकर बताने लगा कानून

ठियोग एसडीएम सौरव जस्सल ने ओवर चार्चिंग पर किया 50 हजार जुर्माना

SDM ग्राहक बन शराब लेने पहुंचे ठेके, सेल्स मैन ओवर चार्जिंग को लेकर बताने लगा कानून

- Advertisement -

शिमला। ठेके पर शराब को लेकर कितनी ओवर चार्जिंग (Over Charging) की जाती है ये शराब का सेवन करने वाले लोग अच्छे से जानते हैं। दरअसल कम ही लोग इस बारे में शिकायत दर्ज करवाते हैं। अगर गलती से किसी ने शिकायत कर भी दी तो उस पर कितनी सुनवाई होती है आप अच्छे से जानते हैं, लेकिन ठियोग के एसडीएम (Theog SDM) सौरव जस्सल लगातार शराब ठेके में एमआरपी (MRP) से ज्यादा दाम वसूलने की शिकायत मिलने पर खुद ही ठेके पहुंच गए।


यह भी पढ़ें: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीसी चाको ने छोड़ी पार्टी, केरल चुनाव में कांग्रेस को झटका

दरअसल एसडीएम ठियोग सौरव जस्सल (SDM Saurav Jassal) खुद ग्राहक बनकर मौके पर ओवर चार्जिंग का सच जानने के लिए पहुंचे। ठियोग एसडीएम (Theog SDM) अपनी निजी गाड़ी से बीच बाजार ठेके पर पहुंचे और मास्क लगाकर ही सेल्स मैन से ब्रीजर मांगी। इस पर सेल्स मैन ने बोतल पर तय एमआरपी (MRP) से ज्यादा दाम वसूला। एसडीएम (SDM) सौरव जस्सल ने सेल्स मैन को पूछा कि आप तय एमआरपी (MRP) से ज्यादा दाम क्यों मांग रहे हो। इस पर ठेके पर शराब बेच रहे सेल्स मैन ने कहा कि इतने ही रुपए में मिलती है कई तरह के टैक्स लगते हैं। दरअसल, सेल्स मैन को इस बात की भनक तक नहीं थी कि वो जिस व्यक्ति को टैक्स को लेकर ज्ञान बांट रहा है वो खुद उपमंडलाधिकारी (ना.) ठियोग हैं।

यह भी पढ़ें: Shimla पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, कुछ दिन रुक सकती हैं यहां पर

इस पर एसडीएम ठियोग ने सेल्स मैन से शराब का बिल देने की बात कही तो सेल्स मैन ने बिल देने से भी इनकार कर दिया। इसके बाद एसडीएम सौरव जस्सल ने अपनी पहचान उजाकर की तो सेल्स मैन के हाथ पांव फूल गए। बस फिर क्या था एसडीएम ओवर चार्जिंग को लेकर ठेके का 50 हजार रुपए का चालान काट दिया। इसके साथ ही ठेके के स्टॉक की भी जांच की गई। उधर, एसडीएम सौरव जस्सल ने बताया कि कई दिनों से ठेके में ओवर चार्जिंग की शिकायत मिल रही थी। ऐसे में औचक निरीक्षण किया गया, जिसके बाद 50 हजार रुपए का चालान काटा गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है