Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

SDM ने ली खनन पट्टाधारकों की क्लास, नियमों की अवहेलना की तो Lease होगी रद्द

SDM ने ली खनन पट्टाधारकों की क्लास, नियमों की अवहेलना की तो Lease होगी रद्द

- Advertisement -

ऊना। जिला में खनन को लेकर सरकार और प्रशासन लगातार विपक्ष के निशाने पर चल रहा है। विधानसभा के बजट सत्र (Budget session) के दौरान भी इस मुद्दे की गूंज सुनाई देने के पूरे आसार है। वहीं, कुछ माह पूर्व विधानसभा की प्राक्कलन समिति की ऊना में हुई बैठक के दौरान भी यह मुद्दा उठा था जिसके बाद समिति ने हाल ही में कई अधिकारियों को तलब किया था। पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल भी खनन के कारण स्वां नदी चैनेलाइजेशन (Swan River Channelization) को हो रहे नुकसान पर चिंता व्यक्त कर चुके है। सत्तापक्ष और विपक्ष से हो रही खिंचाई के बाद प्रशासन ने खनन को लेकर कदमताल तेज कर दी है।

यह भी पढ़ें: चौथी से नौवीं कक्षा तक के Syllabus में बदलाव, पुराने अध्याय हटाकर नए अध्याय जोड़े

इसी कड़ी के तहत एसडीएम ऊना सुरेश जसवाल ने उद्योग विभाग के सभागार में स्वां नदी के भीतर काम कर रहे खनन पट्टाधारकों के साथ बैठक की। इस दौरान जिला खनन अधिकारी परमजीत सिंह भी मौजूद रहे। उन्होंने माना कि अक्सर निरीक्षण के दौरान यह पाया जाता है कि लीज होल्डर नियमों की पालना नहीं करते हैं। भविष्य में जो भी नियमों की अवहेलना करता पकड़ा जाएगा उसकी लीज रद्द कर दी जाएगी।

एसडीएम सुरेश जसवाल ने खनन पट्टाधारकों को ट्रकों टिप्परों में ओवरलोडिंग (Overloading) न करने के साथ ही अवैध और अवैज्ञानिक खनन बंद करने के निर्देश दिए। उन्होंने खनन पट्टाधारकों को खनन सामग्री के डंप लीज एरिया से करीब एक किलोमीटर दूर लगाने की भी हिदायत दी। एसडीएम ऊना ने खनन पट्टाधारकों को स्पष्ट चेतावनी दी है कि प्रशासन के आदेशों की अवहेलना करने वाले खनन पट्टाधारकों की लीज रद्द कर दी जाएगी। एसडीएम ने कहा कि खनन नियमों की पालना करवाने को लेकर आज खनन पट्टा धारकों के साथ बैठक की गई है।

 हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है