Covid-19 Update

1,98,313
मामले (हिमाचल)
1,89,522
मरीज ठीक हुए
3,368
मौत
29,439,989
मामले (भारत)
176,417,357
मामले (दुनिया)
×

बीबीएमबी के एसडीओ को 6 महीने की कैद, पढ़ें पूरी खबर

बीबीएमबी के एसडीओ को 6 महीने की कैद, पढ़ें पूरी खबर

- Advertisement -

मंडी। चेक बाउंस के एक मामले में बीबीएमबी के एसडीओ को 6 महीने की कैद व 4 लाख 57 हजार 800 रुपए जुर्माने की सजा सुनाई गई है। यह सजा मंडी जिला अदालत के अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अमरदीप सिंह ने सुनाई। जुर्माना अदा न करने पर आरोपी को तीन महीने की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

जानकारी के अनुसार एलआई हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड के मंडी स्थित शाखा प्रबंधक पराग महावर ने कंपनी के वकील महेश चोपड़ा के माध्यम से अदालत में नेगोशियबल इंस्ट्रूमेंटस एक्ट की धारा 138 के तहत नानक चंद पुत्र मस्त राम एसडीओ बीबीएमबी सलापड़ के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी कि आरोपी को कंपनी ने लोन मंजूर किया था। इसकी एवज में उसने कंपनी को 31 जुलाई 2014 को 4 लाख 47 हजार 800 रुपए का चेक दिया, जो बैंक से इस टिप्पणी के साथ वापस आ गया कि खाते में पर्याप्त पैसे नहीं हैं। इस पर उसे कई बार नोटिस भेजे गए मगर उसने कोई रिसपांस नहीं दिया। मामले को अदालत में लाया गया।


कंपनी के वकील महेश चोपड़ा ने अपनी दलीलों से साबित किया कि नानक चंद पैसे देना नहीं चाहते थे तभी उसने बैंक में पैसा न होने पर भी चेक दे दिया। इस पर अदालत ने नानक चंद को 6 महीने की कैद और 4 लाख 57 हजार 800 रुपए जुर्माना भरने की सजा सुनाई। जुर्माना अदा न करने पर उसे तीन महीने की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है