Covid-19 Update

58,800
मामले (हिमाचल)
57,367
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,137,922
मामले (भारत)
115,172,098
मामले (दुनिया)

बिहार में 2019 लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में हुआ सीटों का बंटवारा

बिहार में 2019 लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में हुआ सीटों का बंटवारा

- Advertisement -

नई दिल्ली। बिहार में 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर हुई बैठक के बाद बीजेपी-जेडीयू-एलजेपी की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की गई है। इस बैठक में बिहार सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और उनके बेटे सांसद चिराग पासवान भी मौजूद रहे। इस घोषणा के बाद शाह ने जहां 2019 में 2014 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा किया, वहीं नीतीश कुमार ने कहा है कि एनडीए बिहार में 2009 से भी अधिक सीटें जीतेगी।

लंबी चर्चा के बाद फाइनल हुआ सीट शेयरिंग

घर पर बैठक के बाद अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि लंबी चर्चा के बाद तय हुआ है कि बीजेपी, जेडीयू 17-17 और एलजेपी 6 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। शाह ने कहा, ‘रामविलास पासवान को आगे आने वाले राज्यसभा चुनाव में एनडीए का प्रत्याशी बनाया जाएगा।’ बीजेपी अध्यक्ष ने कहाा, ‘एनडीए की गठबंधन की स्ट्रेंथ को देखकर तीनों पार्टियों ने फैसला लिया है। जल्द ही एनडीए का राजनीतिक अजेंडा लोगों के सामने लेकर जाएंगे। इसके बाद नीतीश कुमार ने कहा कि ‘जब अमित शाह ने घोषणा कर दी तो उसके बाद कुछ बोलने की आवश्यकता नहीं है।

पासवान ने अमित शाह को दिया धन्यवाद

एनडीए में सीट शेयरिंग का फॉर्म्युला तय हो जाने के बाद पासवान भी काफी सहज नज आए। उन्होंने दावा किया कि गठबंधन पार्टियों के बीच सबकुछ ठीक था और आगे भी रहेगा। हालांकि पिछले दिनों उनके बेटे चिराग पासवान ने सीट शेयरिंग को लेकर बीजेपी पर दबाव बनाया था। इसके बाद पासवान के एनडीए से निकलने की आशंका भी जताई जा रही थी। रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में पासवान ने कहा कि ‘मैं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, नीतीश कुमार और अरुण जेटली को बहुत बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है