Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

सरकार से उठाया जाएगा धारा 118 में जमीन खरीद पर छूट का मुद्दा

सरकार से उठाया जाएगा धारा 118 में जमीन खरीद पर छूट का मुद्दा

- Advertisement -

कुल्लू। देश की अर्थव्यवस्था सुधार के लिए सहकारिता बहुत जरूरी है। इससे देश को आर्थिक रूप से आगे बढ़ने में मदद मिलती है। इसलिए सहकारिता आंदोलन को और बल देने की जरूरत है। ये शब्द कुल्लू सदर के विधायक सुंदर सिंह ठाकुर ने कुल्लू के सरबरी स्थित सहकार भवन में आयोजित 65वें राष्ट्रीय सहकार दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कहे।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जो सोसायटियों को भवन आदि बनाने के लिए जमीन खरीदने के लिए धारा 118 आडे़ आ रही है, इस मसले को प्रदेश सरकार के समक्ष उठाया जाएगा और विधानसभा में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सहकारिता लोगों के जीवन का आधार है इसे सरकार को भी सही तरीके से अपनाना चाहिए। उन्होंने इस मौके पर सहकार भवन की उपरी मंजिल के निर्माण के लिए 7 लाख रुपए देने की भी घोषणा की, ताकि यहां सहकार गतिविधियों को बढ़ावा दिया जा सके।
इस दौरान जिला सहकार संघ के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री ठाकुर सत्य प्रकाश ठाकुर ने विधायक सुंदर सिंह ठाकुर का स्वागत किया। उन्होंने इस मौके पर सहकार संघ की सालभर होने वाली गतिविधियों पर भी प्रकाश डाला और सहकारिता आंदोलन की दशा और दिशा को लेकर भी अपने विचार रखे। उन्होंने इस मौके पर विधायक के समक्ष यह भी मांग रखी कि सहकारिता से जुड़ी सोसायटियों को ऑडिट फीस माफ होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सहकार सभाओं के चुनाव संवैधानिक तरीके से होने चाहिए और कुल्लू जिला की सहकार सभाएं अच्छा कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि अगर इस आंदोलन को बढ़ावा दिया जाए तो यह आंदोलन युवाओं को रोजगार देने में अहम भूमिका निभा सकता है। इस मौके पर सहकारिता आंदोलन पर विस्तार से चर्चा की गई, जिसमें जिलाभर के सहकार समितियों से जुडे़ हुए प्रतिनिधियों ने भी बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है