Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

#FarmersProtest : गड़बड़ी की आशंका के चलते विदेशी फोन कॉल्स पर रखी जा रही निगरानी

#FarmersProtest : गड़बड़ी की आशंका के चलते विदेशी फोन कॉल्स पर रखी जा रही निगरानी

- Advertisement -

नई दिल्ली। किसान आंदोलन (Farmers Protest) में विदेशी हस्तक्षेप की आशंका (Apprehension) के चलते केंद्र सरकार और सुरक्षा एजेंसियां (Security Agencies) सतर्क हो गई है। बताया जा रहा है कि किसान आंदोलन में विदेशी हस्तक्षेप (Foreign Interference) के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां विदेशों से आने वाली फोन कॉल्स (Phone Calls) पर नजर रख रख रही है। इसमें अमेरिका, कनाडा, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड (America-Canada-New Zealand-England) जैसे देशों से आने वाली कॉल्स शामिल हैं जिन पर नजर रखी जा रही है। सूत्रों के मुताबिक कॉल चाहे छोटी हो या बड़ी सभी पर सुरक्षा एजेंसियां नजर बनाए हुए है।

यह भी पढ़ें:#FarmersProtest पर विदेशी हस्तियों की टिप्पणी के बाद MEA का जवाब, एजेंडा थोपने की कोशिश कर रहे

जानकारी के अनुसार इस कॉल के लिए एक डेडिकेटिड टीम भी बनाई गई है जो उक्त देशों से आने वाली फोन कॉल्स पर नजर रख रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि सरकार को किसान आंदोलन में गड़बड़ी फैलाए जाने की आशंका है। इसलिए सिक्योरिटी एजेंसियों सहित साइब एक्सपर्ट्स की टीम इस काम में लगाई गई है। सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों ने विशेष तौर पर यूएसए, कनाडा, न्यूजीलैंड और यूके से आने वाली कॉल्स पर निगरानी बढ़ाई है।

बताया जा रहा है कि आंदोलन स्थल पर आने वाली कॉल्स पर भी कड़ी निगरानी सुरक्षा एजेंसियां रख रही हैं। आपको बता दें कि किसान आंदोलन को लेकर पूर्व पॉर्न स्टर मिया खलीफा, पॉप स्टार रिहाना, पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग सहित अन्य विदेशी हस्तियां ट्विट कर चुकी हैं। ऐसे में किसान आंदोलन में विदेशी हस्तक्षेप और गड़बड़ी फैलाने की आशंका भी बढ़ गई है। ऐसे में पश्चिम बंगाल, दिल्ली पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और केरल राज्यों में भी कॉल्स की निगरानी की जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है