#Pulwama : सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर किए तीन आतंकी, एक जवान शहीद

#Pulwama : सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर किए तीन आतंकी, एक जवान शहीद

- Advertisement -

श्रीनगर। दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा (#Pulwama) में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया है। इस दौरान एक जवान भी शहीद हो गया है। ये मुठभेड़ शुक्रवार देर रात लगभग एक बजे के बीच शुरू हुई थी। मुठभेड़ शुरू होने के करीब आठ घंटे के अंदर सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई। मारे गए आतंकियों के पास से एक एके-47 और दो पिस्टल बरामद हुए हैं। वहीं, इस मुठभेड़ (Encounter) के दौरान एक जवान भी घायल हो गया। घायल जवान को उपचार के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान जवान ने दम तोड़ दिया।


यह भी पढ़ें: J&K: सुरक्षाबलों ने लिया पंच की मौत का बदला, कमांडर शकूर समेत 4 आतंकियों को किया ढेर

 

जानकारी के अनुसार पुलवामा जिले के जादूरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान (Search operation) चलाया था। इस दौरान घेरा सख्त होने पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। इससे पहले दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को मुठभेड़ में अलबदर के जिला कमांडर शकूर पर्रे समेत चार दहशतगर्दों को मार गिराया गया। ये बीजेपी से जुड़े श्रीनगर के पंच निसार अहमद के अपहरण व हत्या में शामिल थे। इनसे दो एके 47 राइफल व तीन पिस्टल बरामद किए गए हैं। एक आतंकी को मौके से पकड़ा भी गया है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

पुलिस के आइजी कश्मीर विजय कुमार ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि पंच की हत्या में अल-बदर के जिला कमांडर शाकूर पारे और उसके साथी सुहेल भट का हाथ था, आज शोपियां में जिन चार आतंकवादियों (Terrorist) को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है, उनमें ये दोनों भी शामिल हैं। सुरक्षाबलों का यह भी कहना है कि चूंकि अक्टूबर के बाद राज्य के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी शुरू हो जाती है। ऐसे में आतंकियों को पाकिस्तान की तरफ से बड़ी संख्या में दाखिल कराने की कोशिश की जाती है। करीब तीन घंटे तक चली इस मुठभेड़ में अल बदर मुजाहिदीन के जिला कमांडर शाकूर पारे, उसका साथी सुहेल भट समेत चार आतंकवादी मारे गए हैं।

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है