Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,204,179
मामले (भारत)
116,873,133
मामले (दुनिया)

दलाई लामा से मिलने की कोशिश में थे दो संदिग्ध, सुरक्षा बढ़ाई गई

दलाई लामा से मिलने की कोशिश में थे दो संदिग्ध, सुरक्षा बढ़ाई गई

- Advertisement -

गया। बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा से मिलने के लिए पास पाने का प्रयास करने वाले दो संदिग्धों की सूचना के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अब यहां दलाई लामा की सुरक्षा में एसटीएफ के 3 डीएसपी के तहत 50 कमांडो लगाए गए हैं।

सिख वेशभूषा में थे दोनों संदिग्ध

खुफिया सूत्रों के मुताबिक दो संदिग्ध दलाईलामा से मिलने की कोशिश कर रहे थे। दोनों सिख वेश-भूषा में थे। जब उन्हें दलाईलामा से मिलने का पास नहीं मिला तो वे रहस्यमयी तरीके से गायब हो गए। खुफिया सूत्रों को आशंका है कि वे अपनी दाढ़ी कटवाकर फिर से पास पाने का प्रयास कर सकते हैं। वहीं चीनी और रोहिंग्या आतंकियों को लेकर भी अलर्ट किया गया है।

चौकसी को धता बता जाते हैं आतंकी

बोधगया में चौकसी को लेकर काफी दावे किए जाते हैं। किंतु आतंकी इसे अब तक धता बताने में सफल रहे हैं। यही कारण है वे नापाक मंशा से बोधगया तक पहुंच जाते हैं। इस बार बौद्ध धर्मगुरू दलाईलामा के आगमन को लेकर इस बार भी काफी चौकसी बरती जा रही है। केन्द्रीय एजेंसियों की भी तैनाती की गई है। त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के इंतेजाम के किए गए हैं।

तीन दिवसीय टीचिंग कार्यक्रम शुरू

बोधगया के कालचक्र मैदान में तिब्बती बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा का तीन दिवसीय टीचिंग कार्यक्रम शुरू हो गया है। इस कार्यक्रम में भारत के विभिन्न राज्यों के साथ ही तिब्बत, चीन, मंगोलिया, अमेरिका, थाईलैंड समेत कई देशों के हजारों बौद्ध श्रद्धालु शिरकत कर रहे हैं।

दलाई लामा का यह टीचिंग कार्यक्रम 26 दिसंबर तक चलेगा। 28 दिसंबर से दूसरा टीचिंग समारोह शामिल शुरू होगा जो 30 दिसंबर तक चलेगा। इसमें भी कई देशों के हजारों श्रद्धालु शामिल होंगे। टीचिंग कार्यक्रम का कवरेज करने के लिए भारत के साथ ही कई दूसरे देश के मीडिया कर्मी भी यहां आए हुए हैं।

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है